कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे के विरोध में सपाइयों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र प्रतापगढ़ देवसरा ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं पर दर्ज मु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 05:30 PM (IST)
कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे के विरोध में सपाइयों ने किया प्रदर्शन
कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे के विरोध में सपाइयों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : देवसरा ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे के विरोध में सपाइयों ने मंगलवार को शहर में प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट में सभा करके प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। इसके साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मंगलवार को दिन में साढ़े दस बजे मीराभवन स्थित जिला कार्यालय पर इकट्ठा हुए। फिर वहां से साढ़े ग्यारह बजे जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट की ओर निकल पड़े। हाथ में झंडा लिए सपाई जिला व पुलिस प्रशासन और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे। कलेक्ट्रेट पहुंचने के बाद सपाइयों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान आयोजित सभा में पूर्व मंत्री प्रो. शिवकांत ओझा ने कहा कि एक कैबिनेट मंत्री के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने देवसरा के ब्लाक प्रमुख चुनाव में जमकर तांडव किया। सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव उस दिन कुंडा से बाहर नहीं निकले थे, लेकिन उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया। पूर्व विधायक श्याद अली ने कहा कि जिला पंचायत व ब्लाक प्रमुख चुनाव में प्रदेश सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन ने जमकर धांधली की। सपा के प्रत्याशियों को जबरन हरा दिया गया।

पूर्व विधायक श्याद अली ने सत्ता के इशारे पर ब्लाक प्रमुख के चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया और आसपुर देवसरा ब्लाक में कैबिनेट मंत्री के समर्थकों एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अराजकता फैलाकर बवाल किया था और मुकदमा सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव, पूर्व विधायक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष समेत सपा सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस प्रशासन सपा के कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रहा है। इस दौरान राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर मोहनलाल गुप्ता को सौंपकर देवसरा की घटना की न्यायिक जांच करके मुकदमे को तत्काल समाप्त करने की मांग की गई।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष भइयाराम पटेल, शकील अहमद, अनीस खान, जिला उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी, जगदीश मौर्या, लालबहादुर सरोज, इरफान खान, वासिक खान, पूर्व प्रमुख शांति सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुषमा पाल, महिला सभा की अध्यक्ष महिमा गुप्ता, अभिषेक तिवारी, हरीशा शुक्ला, गीता यादव, शबनम बानो, गुलफाम खान, राम अवध यादव काका, राजकुमार यादव, डा.शेरबहादुर यादव, रमेश यादव, शमीम खान, सुरेश यादव, अब्दुल हई, अहमद अली, संजय सिंह, राज नारायन गुप्ता, मीडिया प्रभारी मनीष पाल आदि मौजूद रहे।

-----

फोर्स समेत सीओ सिटी को धक्का देकर आगे बढ़े सपाई

--सीओ सिटी की घेरेबंदी हो गई फेल, पुलिस कर्मी दिखे असहाय

--महिला सिपाहियों के न होने से पुलिस की हुई किरकिरी

फोटो-13 पीआरटी-11

संसू, प्रतापगढ़ : आंबेडकर चौराहे पर की गई पुलिस की घेरेबंदी धरी की धरी रह गई और फोर्स सहित सीओ सिटी को धक्का देकर सपाई आगे बढ़ गए। बैरीकेडिंग पर महिला सिपाहियों की ड्यूटी ना लगाने से ही पुलिस की किरकिरी हुई।

सपाइयों का जुलूस निकलने के पहले एसडीएम सदर मोहनलाल गुप्ता व सीओ सिटी अभय पांडेय मीराभवन चौराहे पर बैठे थे। जबकि फोर्स सहित पीएसी जवानों को आंबेडकर चौराहे पर लगाया गया था। जैसे ही जुलूस मीराभवन चौराहे से आगे बढ़ा, सीओ सिटी एसडीएम सदर मीराभवन चौराहे से चलकर कंपनी बाग होते हुए आंबेडकर चौराहे पर पहुंचे। सीओ सिटी ने सपाइयों को कलेक्ट्रेट जाने से रोकने के लिए आंबेडकर चौराहे पर बैरियर लगाकर फोर्स व पीएसी के जवानों को मुस्तैद कर दिया। फोर्स को निर्देश दिया कि किसी भी दशा में सपा के कार्यकर्ता आगे न बढ़ने पाएं।

जैसे जुलूस बैरियर पर पहुंचा, सीओ सिटी सहित फोर्स ने सपाइयों को रोक लिया। जुलूस में महिलाएं शामिल थी और बैरियर पर महिला सिपाहियों की ड्यूटी नहीं लगाई गई थी। ऐसे में जुलूस में आगे रही महिलाओं को पुलिस रोके कैसे। इसी चूक का फायदा उठाते हुए महिला नेताओं के साथ सपाई फोर्स व सीओ सिटी को धक्का देकर आगे बढ़ गए और कलेक्ट्रेट पहुंचकर सभा की।

------

नहीं दिखे जिलाध्यक्ष समेत कई नेता

ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान देवसरा में हुए बवाल में जिलाध्यक्ष समेत 411 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। यही वजह है कि जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव, पूर्व विधायक राम सिंह पटेल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमोद मौर्य, जिला पंचायत सदस्य विजय यादव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य रमाशंकर यादव सहित कई वरिष्ठ नेता मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान नहीं दिखे। इन सभी नेताओं पर मुकदमा दर्ज है।

chat bot
आपका साथी