सड़क बनी तालाब, चलना हुआ मुश्किल

परियावां परियावां लवाना मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया और उसमें पानी भर गया। इससे सड़क ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:34 PM (IST)
सड़क बनी तालाब, चलना हुआ मुश्किल
सड़क बनी तालाब, चलना हुआ मुश्किल

परियावां : परियावां लवाना मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया और उसमें पानी भर गया। इससे सड़क ने पूरा तालाब का रूप ले लिया है। आने जाने वाले राहगीर आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

कालाकांकर विकास खंड के प्रयागराज-लखनऊ हाईवे स्थित नवाबगंज चौराहा से परियावां होते हुए लवाना को जाने वाली सड़क पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गई है। इतना ही नहीं गड्ढे में पानी भर जाने की वजह से लोगों को गड्ढे की गहराई का पता नहीं चल पाता। इससे आए दिन राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। शिकायत के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं हो रही है। इस सड़क की समस्या को लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों से बात की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। अगले वर्ष विधान सभा चुनाव होने वाला है, लेकिन अभी तक इस तरफ किसी का ध्यान नहीं गया। ऐसे में सड़क की जर्जर दशा देखकर ग्रामीणों के साथ ही राहगीरों में जन प्रतिनिधियों को लेकर भारी आक्रोश है। क्षेत्र के श्याम सुंदर, दिलीप कुमार, रमेश कुमार, संदीप, प्रिस, राम सुंदर, मनीष कुमार, राहुल, राजीव कुमार समेत ग्रामीणों ने सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। -------

राह रोक रहे सड़क तक फैले बबूल के पेड़

फोटो 23 आरटी- 8

संसू, रानीगंजकैथौला : लखनऊ वाराणसी हाईवे से जुड़ा नयापुरवा से बेलहा वाया जलेसरगंज को जाने वाला मार्ग राहगीरों के लिए मुसीबत बना है। सड़क तक फैली कांटेदार बबूल की शाखाएं हर पल दुर्घटना को दावत दे रही हैं। सड़क के किनारे बबूल की घनी झाड़ियां उगी हुई हैं। यह आने जाने वालों के लिए परेशानी का सबब बनी हैं। वाहन से चलने वालों को परेशानी होती ही है। पैदल राहगीरों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वहीं हर पल दुघर्टना का अंदेशा भी बना रहता है। समस्या गंभीर होने के बावजूद जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। कई गांवों को जोड़ने वाले नयापुरवा वाया जलेसरगंज के इस सड़क मार्ग पर कई वर्षों से झाड़ियों की कटाई नहीं कराई गई है। पेड़ों की बेल और डालें सड़क तक आ गई हैं। इसके चलते मोड़ पर तो कुछ दिखाई ही नहीं देता है। वहीं कंटीली झाड़ियों से लोग जख्मी भी हो जा रहे हैं। वाहन से चलने वाले दुर्घटना को लेकर संशकित रहते हैं। बबूल की इन झाड़ियों को साफ नहीं कराया गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। गांव के सुनील कुमार तिवारी, नागेंद्र वर्मा, मोहित तिवारी, लवलेश यदुवंशी, लालजी वर्मा, राम मिलन यादव आदि का कहना है कि समस्या गंभीर होने के बाद भी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

-----

खस्ताहाल सड़क से राहगीरो को परेशानी

संसू, लालगंज : तहसील लालगंज क्षेत्र के पूरे गौतम गांव से बरगदाही अनुसूचित बस्ती तक जाने वाली सड़क खस्ताहाल है। प्रधानमंत्री ग्रामीण रोजगार योजना की इस सड़क पर जगह जगह गिट्टियां उखड़ गई हैं। इससे छोटे बड़े गड्ढे हो गए हैं। इस सड़क पर राहगीरों व ग्रामीणों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह सड़क लगभग 15 वर्ष पूर्व पूरे रानी मुस्तफाबाद संपर्क मार्ग से अनुसूचित बस्ती रामनगरकोल, पूरे मेडा, पूरे गौतम व बरगदही के लिए करोड़ो की लागत से बनी थी। मार्ग में बीच बीच में पूरे रानी संपर्क मार्ग से पूरे हुसैनी गांव तक जगह जगह गड्ढे हो गए हैं। क्षेत्र के रामेश्वर सिंह, बाबूलाल सरोज, राम कृपाल सरोज, सुंदर सरोज, राकेश सरोज, राम हरख सरोज,सत्य नारायण सरोज, राम कुमार कोरी, सोनू कोरी, जगमोहन कोरी आदि ने जिलाधिकारी से सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी