बरामद पशुओं को तीन दिन बाद भी नहीं मिला ठिकाना

तीन दिन पूर्व हथिगवां पुलिस द्वारा दो ट्रकों से पकड़े गए गोवंशों को अभी तक पशु आश्रय केंद्रों पर नहीं भेजा जा सका है। इसके कारण पूरे थाना परिसर में मवेशियों का जमावड़ा लगा है। बीते 16 जनवरी की दोपहर हथिगवां पुलिस ने दो ट्रकों को पकड़कर 37 गोवंश को बरामद किया था। एक पशु तस्कर को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी थी। वही पांच को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:54 PM (IST)
बरामद पशुओं को तीन दिन बाद भी नहीं मिला ठिकाना
बरामद पशुओं को तीन दिन बाद भी नहीं मिला ठिकाना

संसू, कुंडा: तीन दिन पूर्व हथिगवां पुलिस द्वारा दो ट्रकों से पकड़े गए गोवंशों को अभी तक पशु आश्रय केंद्रों पर नहीं भेजा जा सका है। इसके कारण पूरे थाना परिसर में मवेशियों का जमावड़ा लगा है। बीते 16 जनवरी की दोपहर हथिगवां पुलिस ने दो ट्रकों को पकड़कर 37 गोवंश को बरामद किया था। एक पशु तस्कर को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी थी। वही पांच को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया था। ट्रकों से बरामद पशुओं को अभी तक ठिकाना नहीं मिल सका। इसके कारण बरामद सभी गोवंश थाने में खुले आसमान के नीचे ठंड दिन रात बिता रहे हैं। इनकी देखरेख के लिए पुलिस ने एक चौकीदार को लगा रखा है। एक ही स्थान पर बंधे होने के कारण पशुओं की हालत बिगड़ रही है। एसओ उदय त्रिपाठी ने बताया कि बरामद पशुओं को मेडिकल कराकर उन्हें पशु आश्रय केंद्रों पर भेजने के लिए एसडीएम को पत्र लिखा गया है। आदेश आते ही करीबी गोशाला केंद्र पर भेज दिए जाएंगे। जब तक आदेश नहीं आता, तब तक गोवंशों की देखरेख की जा रही है।

--------

दो पशु तस्करों पर पशु क्रूरता अधिनियम का मुकदमा

संसू, कुंडा: कुंडा कोतवाली पुलिस ने दो अज्ञात पशु तस्करों पर पशु क्रूरता, धोखाधड़ी समेत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे प्रयागराज लखनऊ हाईवे पर मझिलगांव बाईपास पर गोवंशों से भरे कंटेनर को रोकने का प्रयास करने पर चालक कंटेनर लेकर डिवाइडर से टकरा गया था। इससे ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया था। इस दौरान चालक अपने साथी के साथ पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था। पुलिस ने कंटेनर से कुल 29 मवेशी ग्रामीणों की मदद से निकलवाया था। इसमें से 19 गोवंशों को पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर बनोही, भदरी, मौली, मियां का पुरवा, दुखियापुर के किसानों को सुपुर्द कर दिया। साथ ही तीन घायल गोवंशों को भी सौंप दिया था। वहीं सात मवेशी मृत मिले थे। मामले में कुंडा कोतवाली के एसएसआइ सुरेश चौहान की तहरीर पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी