प्रमुख के चुनाव की आहट मिलते ही शुरू हुई भाग-दौड़

स्थानीय ब्लाक में प्रमुख का पद पिछडे़ वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है। पंचायत चुनाव होते ही प्रमुख के चुनाव की आहट मिलते ही संभावित प्रत्याशियों ने भाग दौड़ तेज कर दी है। बीडीसी सदस्यों को जीत का बधाई पत्र व मिष्ठान देकर उनसे संपर्क किया जा रहा है। चुनाव में प्रत्याशी के किग मेकर अपने- अपने बीडीसी को प्रमुख का चुनाव लड़ाने के लिए आगे कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:56 PM (IST)
प्रमुख के चुनाव की आहट मिलते ही शुरू हुई भाग-दौड़
प्रमुख के चुनाव की आहट मिलते ही शुरू हुई भाग-दौड़

संवाद सूत्र, संडवा चंद्रिका : स्थानीय ब्लाक में प्रमुख का पद पिछडे़ वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है। पंचायत चुनाव होते ही प्रमुख के चुनाव की आहट मिलते ही संभावित प्रत्याशियों ने भाग दौड़ तेज कर दी है। बीडीसी सदस्यों को जीत का बधाई पत्र व मिष्ठान देकर उनसे संपर्क किया जा रहा है। चुनाव में प्रत्याशी के किग मेकर अपने- अपने बीडीसी को प्रमुख का चुनाव लड़ाने के लिए आगे कर रहे हैं।

संडवा चंद्रिका में प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए अभी महज तीन- चार नाम ही सामने आए हैं। इन नामों के पीछे ऐसे नाम हैं, जो खुद प्रमुख का चुनाव लड़ने की तैयारी की थी, लेकिन सीट आरक्षित होने से वह चुनाव तो नहीं लड़ पा रहे हैं, लेकिन चुनाव का मुख्य चेहरा वही लोग हैं। इन सब में एक यह भी है, जिन्होंने पिछले चुनाव में प्रमुख पद अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित होने पर अनुसुचित महिला को प्रमुख पद पर जिताने का सपना साकार हुआ था। इस चुनाव में भी वह अपने प्रत्याशी के साथ मैदान में उतर गए हैं। एक भाजपा नेता अपने ग्राम पंचायत के बीडीसी को चुनाव लड़ाने की बात कह रहे हैं। वहीं एक विधायक के सहयोगी ने भी प्रमुख बनने का सपना पाल रखा है। चुनाव जल्द होने की उम्मीद से बीडीसी सदस्यों से संपर्क करके उन्हें जीत की बधाई तो दी ही जा रही है। उनसे मेल-मिलाप भी किया जा रहा है। फिलहाल चुनाव को लेकर शासन की जल्दबाजी को लेकर संभावित उम्मीदवारों की नींद हराम हो गई है। कोरोना काल में भी उनकी भागदौड़ तेज हो गई है। ब्लाक का प्रमुख पद भले ही आरक्षित है, लेकिन यहां का चुनाव बहुत दिलचस्प होगा।

chat bot
आपका साथी