दौड़ में प्रतिभागियों ने दिखाया दम, बने विजेता

शहर के स्टेडियम में गुरुवार को जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप का शुभारंभ किया गया। इसमें विभिन्न आयु वर्ग के बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। दमखम दिखाकर विजेता बने।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:21 PM (IST)
दौड़ में प्रतिभागियों ने दिखाया दम, बने विजेता
दौड़ में प्रतिभागियों ने दिखाया दम, बने विजेता

जासं, प्रतापगढ़ : शहर के स्टेडियम में गुरुवार को जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप का शुभारंभ किया गया। इसमें विभिन्न आयु वर्ग के बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। दमखम दिखाकर विजेता बने।

घोषित परिणाम के अनुसार 14 वर्ष बालक 60 मीटर दौड़ में सलाउद्दीन प्रथम, फुरकान खान द्वितीय, साहिल तृतीय रहे। 60 मीटर बालिका में गौरी शर्मा प्रथम, नम्रता द्वितीय रहीं। 600 मीटर दौड़ में मोहम्मद समीर खान प्रथम रहे। 16 वर्ष बालक 100 मीटर दौड़ में राहुल यादव प्रथम रहे। 200 मीटर में मोहम्मद कैफ अव्वल रहे। 800 मीटर में शिवम पाल प्रथम रहे। लंबी कूद में साजिद प्रथम रहे। डेढ़ किलोमीटर दौड़ में कृष्णा यादव प्रथम रहा। 16 आयु वर्ग बालिका में 400 मीटर दौड़ में निशा यादव व जैवलिन थ्रो में मुस्कान पटेल को पहला स्थान मिला। 18 वर्ष आयु वर्ग 800 मीटर दौड़ में रत्नेश प्रथम, मोहम्मद साहिल द्वितीय रहा। जैवलिन थ्रो में अंकित विश्वकर्मा प्रथम रहा। 400 मीटर में महमूद और 100 मीटर में दिलशाद को पहला स्थान मिला। बालिका 800 मीटर दौड़ में वर्षा सिंह अव्वल रहीं। प्रतियोगिता का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव रघुराज बहादुर सिंह व अध्यक्ष सुरेश बहादुर सिंह ने किया। प्रतियोगिता को संपन्न कराने में राम कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह, अमन कुमार सिंह, लालजी त्रिपाठी, राजेंद्र पांडेय व विनोद यादव का भी सहयोग रहा। खेलकूद प्रतियोगिता में अभय और लाजो रहे अव्वल संसू, प्रतापगढ़ : पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है। इससे शारीरिक और मानसिक विकास होता है। संविलियन स्कूल जोगापुर के नन्हें खिलाड़ियों ने इसी सोच को सार्थक करने का प्रयास किया है। नन्हें मुन्नों की फौज ने एक साथ मिलकर खेल की फील्ड तैयार की।

गुरुवार को ट्रैक का विधिवत पूजन हुआ। स्कूल के गेम टीचर राजेश कुमार की देखरेख में स्कूल के बच्चों ने खेल के हुनर सीखे। पहले दिन के खेल में रेस और ऊंची कूद का आयोजन किया गया। इसमें अभय और लाजो अव्वल रही। 50 और 100 मीटर बालिका सीनियर वर्ग में लाजो ने पहला स्थान प्राप्त किया। अंजू दूसरे स्थान पर रही। बालक वर्ग में अभय ने पहला स्थान प्राप्त किया। सर्वेश दूसरे स्थान पर रहे। जूनियर बालक वर्ग में पीयूष पटेल प्रथम,अंश पटेल दूसरे नंबर पर रहे। लांग जंप में अभय पहले, सर्वेश दूसरे और शुभम तीसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में लाजो पहले और अंजू दूसरे स्थान पर रही। स्कूल की प्रभारी इंचार्ज किरण श्रीवास्तव और शिक्षिका लक्ष्मी पटेल ने ताली बजाकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। बीबीएफजी के टीचर शनि सरोज ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी