अपर मुख्य सचिव गृह कार्यालय में गूंजा भंडार नायक की गिरफ्तारी का मुद्दा

पीसीएफ विभाग में पांच करोड़ छह लाख रुपये की डीएपी के गबन करने वाले आरोपित भंडार नायक को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसे लेकर विभाग के एमडी ने पुलिस प्रशासन पर गहरी नाराजगी जताई है। अपर मुख्य सचिव सहकारिता ने अपर मुख्य सचिव गृह को आरोपित की गिरफ्तारी न होने को लेकर पत्र लिखा है। कहा कि अभी तक जिले की पुलिस आरोपित को नहीं पकड़ सकी। हालांकि अब महकमा आरोपित की संपत्ति की कुर्की किए जाने की कार्रवाई में जुटा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:20 PM (IST)
अपर मुख्य सचिव गृह कार्यालय में गूंजा भंडार नायक की गिरफ्तारी का मुद्दा
अपर मुख्य सचिव गृह कार्यालय में गूंजा भंडार नायक की गिरफ्तारी का मुद्दा

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : पीसीएफ विभाग में पांच करोड़ छह लाख रुपये की डीएपी के गबन करने वाले आरोपित भंडार नायक को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसे लेकर विभाग के एमडी ने पुलिस प्रशासन पर गहरी नाराजगी जताई है। अपर मुख्य सचिव सहकारिता ने अपर मुख्य सचिव गृह को आरोपित की गिरफ्तारी न होने को लेकर पत्र लिखा है। कहा कि अभी तक जिले की पुलिस आरोपित को नहीं पकड़ सकी। हालांकि अब महकमा आरोपित की संपत्ति की कुर्की किए जाने की कार्रवाई में जुटा है।

पीसीएफ विभाग में संतोष कुमार भंडार नायक के पद पर तैनात था। उसने फर्जी तरीके से पांच करोड़ छह लाख रुपये की डीएपी का गबन कर लिया। पहले तो विभाग ने इस मामले को दबाए रखा, लेकिन जब मामले की जानकारी डीएम को हुई तो उन्होंने फटकार लगाते हुए आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने को कहा। एफआइआर दर्ज होने के बाद आरोपित फोन स्विच ऑफ करके फरार हो गया। अब पुलिस उसकी तलाश कर रही है, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। उसके चार नंबर सर्विलांस पर लगे हैं। इसके अलावा भी विभाग से जुड़े कुछ लोगों का नंबर सर्विलांस पर लगाया गया है, लेकिन आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर है। आरोपित की गिरफ्तारी न होने से पीसीएफ विभाग के एमडी समेत अफसर खफा हैं। ऐसे में अपर मुख्य सचिव गृह को आरोपित की गिरफ्तारी न होने की जानकारी दी गई है। अफसरों ने यह कहा है कि किसी भी तरह से भंडार नायक की गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाए, ताकि इस घटना में शामिल अन्य लोग भी बेनकाब होंगे। फिलहाल एमडी घटना के बाद से ही जिले के शीर्ष अफसरों से लगातार संपर्क में हैं। गिरफ्तारी न होने से राज दफन हुआ है। पीसीएफ के जिला प्रबंधक धनंजय तिवारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन आरोपित का कुछ पता नहीं चल रहा है। गोदाम का चार्ज लेने को नहीं तैयार

गबन के बाद भंडार नायक को निलंबित कर दिया गया। पखवारे भर बीतने के बाद भी अभी तक कोई कर्मचारी गोदाम का चार्ज लेने को तैयार नहीं है। ऐसे में विभाग के अफसर ने एक कर्मी को सचेत करते हुए गोदाम का चार्ज लेने को कहा है। कैमरा लगाने की कवायद

अगर गोदाम पर सीसीटीवी कैमरा लगा होता तो शायद इस तरह की घटना न होती। गबने के बाद विभाग सतर्क हो गया है। सभी गोदामों पर कैमरा लगाने की कवायद चल रही है। फिलहाल अभी तक केवल कागजी कोरम तक ही सीमित रह गया है।

chat bot
आपका साथी