प्रधान और भाइयों के घर लाखों की चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार

प्रतापगढ़/शाहजहांपुर जिले के बाघराय थाना क्षेत्र के समसपुर दामू गांव में हुई लाखों की च

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:54 PM (IST)
प्रधान और भाइयों के घर लाखों की चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार
प्रधान और भाइयों के घर लाखों की चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार

प्रतापगढ़/शाहजहांपुर : जिले के बाघराय थाना क्षेत्र के समसपुर दामू गांव में हुई लाखों की चोरी का राजफाश जल्दी ही हो जाएगा। इस वारदात को अंजाम देने वाला गैंग शाहजहांपुर में पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा है। वह घरों में नकब लगाकर चोरी करता है। इसके 14 सदस्य पकड़े गए हैं। पकड़े गए बदमाश चार जिलों के रहने वाले हैं, जो कि कई प्रदेशों में वारदात कर चुके हैं। सभी से 20 लाख के जेवर बरामद हुए। साथ ही इन्हें खरीदने वाला सर्राफ भी पकड़ा गया है। बदमाशों से दो लग्जरी कारें बरामद हुईं, जिनमें बैठकर वारदात करने निकलते थे।

रविवार सुबह करीब पांच बजे जलालाबाद-खैरपुर मार्ग पर चार थानों की पुलिस ने दो लग्जरी गाडिय़ों से जा रहे गिरोह की घेराबंदी की। मुठभेड़ के बाद सरगना बरेली निवासी सुखपाल, शाहजहांपुर के शाने आलम, मुनीश कुमार उर्फ त्यागी, बरेली के फतेहगंज मिशरार, आमिन, निसार, नाज मोहम्मद, बदायूं के अनीस व इरफान, शाहजहांपुर के वासुदेव, मिदरी, अजीज, इकबाल, लखीमपुर खीरी के संगई निवासी अतीक शामिल हैं। इस गिरोह ने पुलिस की पूछताछ में सीतापुर के महोली व सिधौली में 14 जून को चोरी की बात मानी। साथ ही प्रतापगढ़ जिले के बाघराय के समसपुरदामू गांव के प्रधान आदित्य प्रकाश व उनके पांच भाइयों के घर में नौ जून की रात करीब 50 लाख की डकैती की थी। हालांकि बाघराय पुलिस ने इसे चोरी लिखा था। घर वालों को कमरे में बंदकर इस घटना को अंजाम दिया गया था। शाहजहांपुर पुलिस से जानकारी मिलने पर बाघराय थाने से पुलिस वहां के लिए प्रधान आदित्य प्रकाश को साथ लेकर रवाना हो गई। एसओ अखिलेश कुमार ने बताया कि सूचना आने पर टीम को शिनाख्त व पूछताछ के लिए भेजा गया है।

नहर में मिला युवक का शव, पहचान नहीं : जेठवारा मुराई बस्ती के समीप नहर में रविवार की सुबह 30 वर्षीय एक अज्ञात युवक का शव दिखाई दिया। यह देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। जानकारी होते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही प्रभारी एसओ अजय पाल सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकलवाकर शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। इसके बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रभारी एसओ ने बताया कि युवक की पहचान नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी