स्विच रूम में आई खराबी को किया दूर

प्रतापगढ़ विकास भवन स्थित कार्यालय के सामने बने स्विच रूम में आई तकनीकी खराबी के चलते दो दिन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 09:59 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 09:59 PM (IST)
स्विच रूम में आई खराबी को किया दूर
स्विच रूम में आई खराबी को किया दूर

प्रतापगढ़ : विकास भवन स्थित कार्यालय के सामने बने स्विच रूम में आई तकनीकी खराबी के चलते दो दिनों तक डीपीआरओ कार्यालय समेत अन्य कई कार्यालयों में कामकाज ठप रहा। कंप्यूटर न चलने से कामकाज ठप चल रहा था। कार्यालयों में अंधेरा छाया हुआ था हालांकि कर्मचारियों ने किसी तरह से फाल्ट को दुरुस्त कराया।। बिजली आने के बाद कामकाज शुरू हुआ।शुक्रवार को डीपीआरओ कार्यालय के बगल बने स्विच रूम में खराबी आ गई। इससे कई कार्यालयों की बिजली गुल हो गई। दो दिनों तक बिजली के अभाव में कामकाज ठप रहा। मंगलवार को कर्मियों ने मैकेनिक बुलाकर स्विच रूम में आए फाल्ट को दुरुस्त कराया। तब जाकर कर्मियों ने कामकाज करना शुरू किया।

-----

प्रशिक्षण के दौरान बताए गुर

संसू, प्रतापगढ़ : आजीविका सखी व समूह की महिलाओं को जिला मिशन प्रबंधक अख्तर मसूद समेत ने मंगलवार को प्रशिक्षित किया। समापन के अंतिम दिन मंगलवार को महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के गुर बताए गए। मछली पालन, बकरी पालन, जैविक खेती करने के तरीके बताए गए। टहल रही फाइल, एडीओ को आवंटित नहीं हुआ ब्लाक: वैसे तो जिले भर में आधा दर्जन से अधिक ब्लाकों में एडीओ पंचायत नहीं हैं। सचिवों को एडीओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। नवागत एडीओ को ब्लाकों में तैनाती न किए जाने से वह डीपीआरओ कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं।

फतेहपुर जिले से जगदंबा सरोज, शाहजहांपुर से धनराज पटेल, उन्नाव से रमन श्रीवास्तव व आगरा से भूपेंद्र नारायण त्रिपाठी स्थानांतरित होकर जिले में आए हैं। वह डीपीआरओ कार्यालय में अपनी ज्वाइनिंग भी करा लिए है, लेकिन अभी तक उनको ब्लाक आवंटित नहीं किया गया। जबकि फाइल सीडीओ के पास भेजी गई थी, लेकिन वापस कर दी गई। नाम न छापने की शर्त पर एक एडीओ पंचायत ने बताया कि कई दिनों से फाइल सीडीओ के पास भेजी जा रही है, लेकिन कुछ न कुछ कमी निकालकर वापस कर दी जा रही है। यही वजह है कि अभी तक ब्लाक आवंटित नहीं किया जा सका। आवंटन न होने से वह पूरा दिन डीपीआरओ कार्यालय में ही बिता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी