रातभर पड़ा रहा शव, मुश्किल से माने स्वजन

मजदूर का शव घर के सामने रखकर स्वजन धरना देने लगे। पूरी रात व आधा दिन अफसरों के मनाने व समझाने पर वह अंतिम संस्कार को राजी हुए। इसके बाद भी गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 11:53 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 11:53 PM (IST)
रातभर पड़ा रहा शव, मुश्किल से माने स्वजन
रातभर पड़ा रहा शव, मुश्किल से माने स्वजन

संसू, गड़वारा : मजदूर का शव घर के सामने रखकर स्वजन धरना देने लगे। पूरी रात व आधा दिन अफसरों के मनाने व समझाने पर वह अंतिम संस्कार को राजी हुए। इसके बाद भी गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी लगी है।

अंतू थाना क्षेत्र के भानापुर गांव में 22 जून की शाम दिहाड़ी मजदूर अजय कुमार वर्मा को काम से वापस लौटते समय गांव से कुछ दूर पहले ही सड़क पर कुछ लोगों ने रोका था। उसे बेरहमी से पीट दिया था। पिटाई करने वाले लोगों का शराब की दुकान पर गांव के कुछ युवकों से विवाद हो गया था। उसी से खुन्नस खाए उन लोगों ने अजय को उस गांव का होने के नाते पीट दिया था। इसमे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका इलाज स्वरूप रानी चिकित्सालय प्रयागराज में चल रहा था। वहां सोमवार की रात उसकी मौत हो गई। मंगलवार की रात नौ बजे जब उसका शव भानापुर स्थित उसके घर पर आया तो घटना से आहत स्वजनों ने मांगें पूरी होने तक अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। यह सुनते ही पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। वह उनके मान मनौव्वल में जुट गए। सीओ सिटी अभय पांडेय और अंतू एसओ प्रवीण कुशवाहा ने घर वालों को बहुत मनाने का प्रयास किया। बताया भी कि मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। अधिकांश पुलिस गिरफ्त में भी आ चुके हैं, पर स्वजन गांव से शराब की दुकान हटाने, पत्नी को जमीन का पट्टा और किसान दुर्घटना की आर्थिक राशि दिलाने तथा 48 घंटे के भीतर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। रात में बात न बन सकी। बुधवार सुबह नौ बजे एसडीएम सदर मोहन लाल गुप्ता व सीओ फिर पहुंचे। मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया। ग्राम प्रधान रामहित वर्मा, पूर्व प्रधान राजेश सिंह तथा क्षेत्रीय लेखपाल आदि के भी मनाने के बाद स्वजन अंतिम संस्कार के लिए दिन में 11 बजे तैयार हुए।

--

मजदूर के शव का अंतिम संस्कार बेल्हा देवी घाट पर हो गया है। उसके घर वालों की मांगों को आला अफसरों के पास भेजा है। पुलिस भी अपने स्तर से कार्रवाई कर रही है।

-मोहन लाल गुप्ता, एसडीएम सदर

chat bot
आपका साथी