अपात्र को दे दिया आवास का लाभ

गोतनी कुंडा ब्लाक के साहूमई गांव की फूलकली पत्नी पृथ्वी पाल परिवार के साथ गांव में छप्पर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 10:37 PM (IST)
अपात्र को दे दिया आवास का लाभ
अपात्र को दे दिया आवास का लाभ

गोतनी : कुंडा ब्लाक के साहूमई गांव की फूलकली पत्नी पृथ्वी पाल परिवार के साथ गांव में छप्पर में रहती है, जिसमे हर पल जान का खतरा बना रहता है। उसने बताया कि उसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में 44 क्रमांक पर था, लेकिन ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी की मिली भगत से प्रार्थिनी को अपात्र दिखा दिया गया। जबकि आवास दिए जाने वाले अपात्र व्यक्ति के पास पक्का मकान पहले से ही है। चुनावी रंजिश वश उसका नाम सूची से हटाकर उसे अपात्र घोषित कर दिया गया। बीडीओ प्रतीक सिंह का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। अगर वह पात्र है तो उसको आवास का लाभ मिलेगा और आवास काटने वाले सचिव के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जेवरात लेकर महिला गायब

संसू, पट्टी : कोतवाली क्षेत्र के ठाकुर गोपालपुर गांव के रामलाल की बहू घर में रखे जेवरात व 15 हजार नकदी लेकर घर से फरार हो गई। इस मामले में रामलाल ने कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एसडीएम के आदेश पर हुआ मेडिकल

संसू, कुंडा : मानिकपुर थाना क्षेत्र के देहंगरी जमालपुर गांव के अंकित मिश्रा पुत्र संतोष मिश्रा को दो दिन पहले कहासुनी के दौरान पड़ोसियों ने लाठी डंडे से मारपीटकर घायल कर दिया था। शोर सुनकर पहुंचे लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। पीड़ित ने घटना की तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में पीड़ित ने घटना की तहरीर एसडीएम कुंडा को दी। एसडीएम कुंडा के आदेश पर कुंडा सीएचसी में युवक का मेडिकल कराया गया।

तीन पर मुकदमा

संसू, कुंडा : कोतवाली क्षेत्र के दिलेरगंज गांव के पप्पू विश्वकर्मा को गांव के कुछ लोगों ने कहासुनी के दौरान मारपीटकर घायल कर दिया था। शोर सुनकर पहुंचे लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया था। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने गांव के श्रीचंद्र समेत तीन लोगों के खिलाफ गाली गलौज, जान से मारने की धमकी सहित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी