रोटावेटर के नीचे दबने से किशोर की मौत

दीवानगंज रानीगंज थाना क्षेत्र के नजियापुर गांव में रोटावेटर मशीन के नीचे दबने से एक किशो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:41 PM (IST)
रोटावेटर के नीचे दबने से किशोर की मौत
रोटावेटर के नीचे दबने से किशोर की मौत

दीवानगंज : रानीगंज थाना क्षेत्र के नजियापुर गांव में रोटावेटर मशीन के नीचे दबने से एक किशोर की मौत हो गई। इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया।

नजियापुर गांव निवासी कैलाश पांडेय मंगलवार सुबह लगभग आठ बजे अपने ट्रैक्टर में रोटावेटर मशीन बांधकर खेत में जुताई के लिए जाने लगे तो कैलाश का बड़ा पुत्र आशुतोष (17) और छोटा पुत्र हिमांशु(14) ट्रैक्टर में लगे रोटावेटर मशीन में खराब हुई स्प्रिंग को रोटावेटर मशीन के नीचे जाकर लगाने लगे। इस दौरान आशुतोष स्प्रिंग लगाकर बाहर निकल आया तो कैलाश ने पूछा तो आशुतोष ने कहा कि स्प्रिंग लगा दिया हूं। इससे कैलाश ने रोटावेटर मशीन नीचे गिरा दिया। इस दौरान हिमांशु रोटावेटर मशीन के नीचे दबकर गंभीर रूप से घायल हो गया।

हल्ला गुहार पर ट्रैक्टर से रोटावेटर मशीन उठाकर हिमांशु को बाहर निकाल कर आनन फानन में उपचार के लिए जिला मेडिकल अस्पताल ले जाया गया। वहां से हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान रात लगभग आठ बजे हिमांशु की सांसें थम गई। बुधवार सुबह गांव स्थित सई नदी के किनारे हिमांशु का अंतिम संस्कार किया गया।

----------

फोटो ---

बाइक की टक्कर से बुजुर्ग की मौत

संसू, दीवानगंज : कंधई थाना क्षेत्र के जोगीपुर(कैर) गांव में बाइक की टक्कर से 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई, मौत की जानकारी पर स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

गांव निवासी सीताराम (65) पुत्र गंगादीन मंगलवार शाम अपने खेत में धान की फसल देखने गया था। वहां से वह लगभग साढ़े छ: बजे पैदल घर जा रहा था। रास्ते में गांव के पास ही सामने से आ रहे बाइक सवार युवक ने उसे टक्कर मार दी, जिससे वह सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी पर स्वजनों द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से गंभीर रूप से घायल सीताराम को उपचार के लिए सीएचसी बाबाबेलखर नाथ धाम अस्पताल ले जाया गया, वहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देखते हुए जिला मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्ते में रात लगभग साढ़े नौ बजे सीताराम की सांसें थम गई।बुजुर्ग के मौत की सूचना पर कंधई पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मेडिकल अस्पताल भेज दिया। मामले में सीताराम के पुत्र राजेश कुमार ने आरोपित बाइक सवार थाना क्षेत्र के अमसौना निवासी देवेंद्र प्रताप के खिलाफ कंधई थाने में तहरीर देकर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।कंधई थाने के उपनिरीक्षक सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि राजेश की तहरीर पर बाइक सवार देवेन्द्र प्रताप निवासी अमसौना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मेडिकल अस्पताल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी