पुलिस के निशाने पर टार्गेट '404'

लूट डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले जिले के 404 बदमाश पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस लगातार इनकी गतिविधि पर सर्विलांस सहित अन्य माध्यमों से नजर रखे हुए हैं। साथ ही पुलिस इनकी कुंडली भी तैयार कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:42 PM (IST)
पुलिस के निशाने पर टार्गेट '404'
पुलिस के निशाने पर टार्गेट '404'

दिनेश सिंह, प्रतापगढ़ : लूट, डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले जिले के 404 बदमाश पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस लगातार इनकी गतिविधि पर सर्विलांस सहित अन्य माध्यमों से नजर रखे हुए हैं। साथ ही पुलिस इनकी कुंडली भी तैयार कर रही है।

वैसे तो पुलिस समय-समय पर बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाती रहती है, लेकिन चुनाव की सुगबुगाहट तेज होते ही पुलिस और सक्रिय हो जाती है। सूबे का चुनाव कार्यक्रम भले ही घोषित नहीं हुआ है, पर चुनाव की आहट सुनाई देने लगी है। ऐसे में पुलिस के निशाने पर वे बदमाश आ गए हैं, जो लूट, डकैती की घटनाओं में जेल जा चुके हैं। जिले में कुल ऐसे 404 बदमाश चिह्नित हैं, इनकी सूची थानावार तैयार की गई है। पुलिस ने इन बदमाशों के खिलाफ अभियान चला रखा है। पहले तो पुलिस यह तस्दीक कर रही है कि इन बदमाशों की इस समय गतिविधि क्या है। वे इस समय किस गैंग से जुड़े हैं। ये घर पर रह रहे हैं या गैंग के बदमाशों के साथ मिलकर अपना गिरोह बढ़ाने में लगे हैं। इनका किन-किन बदमाशों से ताल्लुक है। इस तरह पूरी कुंडली पुलिस तैयार कर रही है। इन बदमाशों का डोजियर भी बनाया जा रहा है। इन सभी बदमाशों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। जो बदमाश अभी भी सक्रिय हैं, पुलिस उनके खिलाफ गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। पुलिस का यह अभियान लगातार चलेगा। सभी थानेदारों के अलावा हल्के के दारोगा को इन बदमाशों की गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। लूट, डकैती की घटना को अंजाम देने वाले जिले में कुल 404 बदमाश चिह्नित किए गए हैं। इनके खिलाफ निरोधात्मक, गुंडा व गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश सभी थानेदारों को दिया गया है

सतपाल अंतिल, एसपी

chat bot
आपका साथी