अलग-अलग घटनाओं में करंट से छात्र व युवक की मौत

जिले में अलग-अलग घटनाओं में करंट की चपेट में आने से छात्र व युवक की मौत हो गई। घटना से दोनों परिवारों में मातम छाया है। फतनपुर थाना क्षेत्र के पूरेखरगराय गांव निवासी संदीप यादव (21) पुत्र अमरनाथ यादव प्रयागराज में रहकर बीएससी कर रहा था। इस समय वह घर आया था। सोमवार को सुबह करीब 700 बजे वह घर के पास नीम के पेड़ से कटवासा (लग्गी) से दातून तोड़ रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:03 PM (IST)
अलग-अलग घटनाओं में करंट से छात्र व युवक की मौत
अलग-अलग घटनाओं में करंट से छात्र व युवक की मौत

संसू, सुवंसा/लालगंज : जिले में अलग-अलग घटनाओं में करंट की चपेट में आने से छात्र व युवक की मौत हो गई। घटना से दोनों परिवारों में मातम छाया है।

फतनपुर थाना क्षेत्र के पूरेखरगराय गांव निवासी संदीप यादव (21) पुत्र अमरनाथ यादव प्रयागराज में रहकर बीएससी कर रहा था। इस समय वह घर आया था। सोमवार को सुबह करीब 7:00 बजे वह घर के पास नीम के पेड़ से कटवासा (लग्गी) से दातून तोड़ रहा था। इसी बीच बगल से गुजरी हाईटेंशन लाइन में उसका कटवासा छू गया और करंट लगने से वह बेहोश होकर गिर पड़ा। स्वजन आनन फानन में उसे सीएचसी गौरा ले गए, वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद स्वजन शव को लेकर घर आए। स्वजन शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच किसी से सूचना मिलने पर फतनपुर पुलिस पहुंची। स्वजन शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे। इस पर पुलिस ने पंचनामा करके शव उनके स्वजनों को सौंप दिया और फिर परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए प्रयागराज चले गए। थानाध्यक्ष इंद्रदेव ने बताया कि मृतक के परिवार वालों की रजामंदी से गांव में ही पंचनामा भरवाकर शव को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया।

दूसरी घटना में लालगंज कोतवाली के पूरे बीरबल (ढिगवस) गांव निवासी उदय बहादुर यादव (35) पुत्र सूर्यबली सोमवार को दिन में करीब 10:30 बजे गांव के विमलेश तिवारी के यहां मजदूरी का पैसा लेने गया था। इसी दौरान के वहां अचानक टूट कर गिरे विद्युत तार में उतरे करंट की चपेट में वह आ गया। घटना की जानकारी होते ही अचेत उदय बहादुर को स्वजन लालगंज ट्रामा सेंटर ले आए। यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर मौत की जानकारी होते ही उदय बहादुर की पत्नी अनीता, बेटा आशुतोष (8), बेटी शिवानी (13) व स्वजन बदहवास हो गए। कोतवाल कमलेश पाल का कहना है कि उदय के भाई राज बहादुर यादव ने इत्फाकिया मौत होने की तहरीर दी है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी