खेल महोत्सव से युवाओं में छिपी प्रतिभा निखरेगी: सोनकर

कुंडा खेल महोत्सव से युवाओं में छिपी प्रतिभा निखरती है। पहली बार गांवों में छिपी प्रतिभा को

JagranTue, 23 Nov 2021 10:29 PM (IST)
खेल महोत्सव से युवाओं में छिपी प्रतिभा निखरेगी: सोनकर

कुंडा: खेल महोत्सव से युवाओं में छिपी प्रतिभा निखरती है। पहली बार गांवों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए कौशांबी लोकसभा के सभी विकास खंडों में कौशांबी विकास परिषद द्वारा सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया गया। कुंडा व बाबागंज के सभी विकास खंड में 21 नवंबर से सांसद खेल प्रतियोगिता चल रही है। ऐसे आयोजनों से गांवो में छिपी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। सह बातें कौशांबी सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर ने मंगलवार को कालाकांकर एवं कुंडा के रैयापुर में आयोजित सांसद खेल प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही।

सांसद विनोद सोनकर ने कुंडा के रैयापुर में क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। सभी खिलाड़ियों को कौशांबी विकास परिषद द्वारा सभी खिलाड़ियों को टीशर्ट दिया गया। सांसद ने कहा कि अब प्रत्येक वर्ष सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह, पूर्व प्रत्याशी त्रिभुवन नाथ मिश्र टंडन, सांसद मीडिया प्रभारी भूपेंद्र पांडेय, एसडीएम कुंडा सतीश त्रिपाठी, बीडीओ अपर्णा, अर्जुन सिंह, सतीश चौरसिया उपस्थित रहे। परियावां प्रतिनिधि के अनुसार मदन मोहन मालवीय पोस्टग्रेजुएट कॉलेज कालाकांकर में टूर्नामेंट के तीसरे दिन कबड्डी की प्रतियोगिता कराई गई। इसमें जीआइसी आलापुर व मानिकपुर के बीच कबड्डी हुई। इसमें जीआइसी की टीम विजयी रही। वहीं परियावां योद्धा व देशराज का इंदारा के बीच हुई कबड्डी की प्रतियोगिता में देशराज के इंदारा के बच्चे विजयी रहे। इस दौरान कौशांबी सांसद विनोद सोनकर ने खिलाड़ियों से परिचय कर खेल की शुरुआत कराई।

एसडीएम ने मतदान को लेकर युवाओं में भरा जोश : कालाकांकर के एमएमपीजी कॉलेज में चल रहे सांसद ट्रॉफी खेलकूद के तीसरे दिन खेलकूद के दौरान मौके पर एसडीएम कुंडा सतीश चंद्र त्रिपाठी भी मौजूद रहे। उन्होंने खेलकूद के पश्चात युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिन युवाओं एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष के पूरे हो रहे हैं। वह लोग अपने नजदीकी बूथ पर जाकर बीएलओ से फॉर्म भर कर वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराएं और आने वाली विधानसभा चुनाव में सभी मतदाता बनकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और अधिक से अधिक मतदान करने का प्रयास कर देश में विकास में सहयोग करे।

सांसद खेलकूद में रायल हाइस पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मारी बाजी : रैयापुर जूनियर हाईस्कूल में चल रही सांसद स्पर्धा खेलकूद प्रतियोगिता में रॉयल स्कूल की तरफ से बालिका वर्ग में कबड्डी में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं बालक वर्ग में टीम को वॉलीवाल और कबड्डी में दूसरा स्थान मिला। 100 और 400 मीटर दौड़ में विनय यादव को प्रथम स्थान मिला। बच्चों को प्रबंधक रंजीत जायसवाल और प्रिसिपल आमिर वसीम ने सम्मानित किया। साथ ही बच्चों को खेल में और भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए उत्साहित किया। इस अवसर पर स्पोर्ट टीचर प्रभाकर मिश्र, सुरेंद्र मिश्रा, उप प्रिसिपल आशुतोष गुप्ता, संजीव यादव, सोनम शुक्ल, कंचन तिवारी, वर्षा पांडेय, जूही पांडेय, उत्कर्ष केसरवानी, नौशाद अली , सोनू ,जीनत आदि शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.