सरकार बनने पर तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देगी सपा

संडवा चंद्रिका । अमेठी से चलकर किसान-नौजवान यात्रा मंगलवार को जिले की सीमा बाबूगंज पहुंची तो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:14 PM (IST)
सरकार बनने पर तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देगी सपा
सरकार बनने पर तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देगी सपा

संडवा चंद्रिका । अमेठी से चलकर किसान-नौजवान यात्रा मंगलवार को जिले की सीमा बाबूगंज पहुंची तो वहां सपा नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम का जोरदार स्वागत किया। यहां आयोजित सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रतापगढ में अघोषित इमरजेंसी लागू है। भाजपा नेताओं के इशारे पर सपा कार्यकर्ताओं को फर्जी मुकदमों में फंसाया जा रहा है। सपा सरकार में आने पर इसका हिसाब लेगी। यही नहीं सरकार बनने पर किसानों के साथ समाज के हर वर्ग को तीन सौ यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। सीतापुर जिले के महमूदाबाद विधानसभा क्षेत्र से 28 अगस्त को निकली यह यात्रा अब तक प्रदेश के 105 विधानसभा क्षेत्र तक पहुंच चुकी है। कार्यक्रम में पूर्व सांसद बालकुमार पटेल, पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा, पूर्व विधायक नागेंद्र सिंह यादव मुन्ना, पूर्व एमएलसी विशाल वर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमोद मौर्य, पूर्व विधायक श्याद अली, पूर्व विधायक राम सिंह पटेल, विजय यादव, कुंवर शक्ती सिंह, शकील अहमद आदि ने विचार रखे। इस मौके पर अभिषेक तिवारी, हरीश शुक्ला, धर्मराज सिंह, अनीस खान, सुषमा पाल, रमेश पाठक, अरुण यादव, इंद्रदेव तिवारी आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव ने चुनाव चिह्न साइकिल भेंट करके प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। अध्यक्षता सपा के वरिष्ठ नेता श्रीराम पटेल व संचालन जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी ने किया। इस मौके पर सदर क्षेत्र से सपा के टिकट की दावेदारी करने वाले नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष शक्ति प्रदर्शन भी किया।

--

हाईवे पर लगा लंबा जाम, फंसी रही एंबुलेंस

संसू, संडवा चंद्रिका : सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के कार्यक्रम में जुटने वाली भीड़ को लेकर पुलिस के अलर्ट न होने से चिलबिला- मुसाफिरखाना राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया। इस दौरान दो किलोमीटर लगे लंबे जाम में एंबुलेंस भी घंटों फंसी रही और लोग गर्मी में बिलबिलाते रहे। इसकी जानकारी होने पर प्रभारी एसपी ने थानाध्यक्ष को फटकार लगाते हुए मौके पर भेजा। तब पुलिस ने बाबूगंज चौराहे से रुट डायवर्ट कराया, इसके बाद जाम से लोगों को राहत मिली। बाबूगंज चौराहे से लेकर बंडा मोड़ तक लंबा जाम लग गया था। जाम में मरीजों को सीएचसी ले जा रही एंबुलेंस व सैकडों चार पहिया व दो पहिया वाहन फंस गए। बाद में मौके पर पहुंचे एसओ अर्जुन यादव ने बाबूगंज से चंद्रिकन की ओर वाहनों को डायवर्ट कराकर सरुआंवा के रास्ते हाईवे पर भेजा, तब घंटों मशक्कत के बाद जाम हट सका।

-------

प्रदेश अध्यक्ष ने लगाई पाठशाला

प्रदेश अध्यक्ष ने सम्मेलन के अंत में पाठशाला लगाई। बूथ कमेटियों को मजबूत करने पर बल देते हुए कहा कि इस बार चुनाव में निर्वाचन आयोग कई तरह के बदलाव कर रहा है। 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों व दिव्यांग मतदाताओं को उनके घर पर ही बैलेट बाक्स से मतदान करने की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए उन्हें फार्म 21 भरना होगा। सपा कार्यकर्ता ऐसे मतदाताओं को चिन्हित करके उनका फार्म भरवाएं। चुनाव में पोलिग एजेंट वही बन सकता है जिसे कोरोना टीकाकरण की दोनों डोज लगी हो।

chat bot
आपका साथी