गरीब महिला की सुनवाई न करने पर एसपी ने एसओ को फटकारा

प्रतापगढ़ गरीब महिला की सुनवाई न करने पर एसपी ने फोन पर नवाबगंज एसओ को फटकार लगाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:13 PM (IST)
गरीब महिला की सुनवाई न करने पर एसपी ने एसओ को फटकारा
गरीब महिला की सुनवाई न करने पर एसपी ने एसओ को फटकारा

प्रतापगढ़ : गरीब महिला की सुनवाई न करने पर एसपी ने फोन पर नवाबगंज एसओ को फटकार लगाई और लापरवाही बरतने वाले दारोगा की रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के कुतुबनपुर गांव की गुलाब कली पत्नी अमरनाथ की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्हें सरकारी आवास मिला है। उनकी शिकायत यह है कि सरकारी आवास का जो पैसा खाते में आया था, उसमें से दस हजार रुपये खाते से निकल गया। इसकी शिकायत लेकर वह महीने भर नवाबगंज थाने गई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। थाने का चक्कर लगाकर वह थक गईं।

ऐसे में कार्रवाई की फरियाद लेकर वे गुरुवार को दोपहर कार्यालय में एसपी से मिली और कहने लगी कि साहब सरकारी आवास का दस हजार रुपये खाते से निकल गया। इसकी शिकायत उन्होंने थाने में की थी। महीने भर बीत गए, लेकिन थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई। यह सुनते ही एसपी का पारा चढ़ गया। उन्होंने फौरन नवाबगंज एसओ को फोन मिलाया और प्रकरण की जानकारी देते हुए उन्हें जमकर फटकार लगाई। कहा कि यह गरीब वृद्ध महिला हैं, नवाबगंज कितना दूर हैं, एक बार जिला मुख्यालय आने पर इन्हें कितनी परेशानियों का सामना करना होता होगा।

एसपी ने उस दारोगा के खिलाफ रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया, जिसे इस प्रकरण की जांच सौंपी गई थी। इस तरह से काम करने वाले दारोगा को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही एसओ को यह भी निर्देश दिया कि इस प्रकरण की जांच वे खुद करके कार्रवाई करें। दुबारा पीड़ित महिला को जिला मुख्यालय आने की जरूरत न पड़े। एसपी ने गुलाबकली को आश्वासन दिया कि अब कहीं आने-जाने की जरूरत नहीं है, एसओ इस मामले में अवश्य कार्रवाई करेंगे। एसपी के इस आश्वासन पर गुलाबकली संतुष्ट हो गईं और अपने घर लौट गईं।

chat bot
आपका साथी