सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों को एसपी ने किया सम्मानित

प्रतापगढ़ कार्यालय में पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने शनिवार को सेवानिवृत्त होने पर दारोगा जयक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:59 PM (IST)
सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों को एसपी ने किया सम्मानित
सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों को एसपी ने किया सम्मानित

प्रतापगढ़ : कार्यालय में पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने शनिवार को सेवानिवृत्त होने पर दारोगा जयकरन शर्मा, दारोगा मकसूद अहमद, दीवान गंगाराम मिश्र व दीवान अंगद सिंह को श्रीरामचरित मानस व अंगवस्त्र भेंट किया और सभी को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। एक्सईएन के विरुद्ध एमडी को पत्र लिखने का निर्देश : कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में डीएम डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में शनिवार को जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक आयोजित हुई। डीएम ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद-एक उत्पाद योजना की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि काफी संख्या में पत्रावली लंबित पड़ी है। उन्होंने एलडीएम व जिला बैंक समन्वयकों को लक्ष्य के सापेक्ष ऋण स्वीकृत एवं वितरण करने के कड़े निर्देश दिए। उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया को निर्देश दिया कि लक्ष्य के सापेक्ष पर्याप्त आवेदन पत्र विभिन्न बैंक शाखाओं में भेजा जाए। योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाए। डीएम ने निवेश मित्र पोर्टल की भी समीक्षा की । संबंधित विभागों को स्वीकृति, अनापत्ति प्रमाण पत्र एवं अनुमोदन ऑनलाइन पोर्टल निवेश मित्र के माध्यम से ही करने के निर्देश दिए। काव्यांजलि समारोह कल

संसू, प्रतापगढ़ : पूर्व प्रधान एवं समाजसेवी रहे ठाकुर जयकरन सिंह स्मृति द्वार का लोकार्पण दो अगस्त को दिन में 10:30 बजे हंडौर में किया जाएगा।

कार्यक्रम के संयोजक समाजसेवी अभय प्रताप सिंह ''मुन्ना'' ने बताया कि इस अवसर पर एक भव्य काव्यांजलि समारोह का भी आयोजन किया गया है।समारोह के मुख्य अतिथि विधायक डॉ. आरके वर्मा व विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता राजा अनिल प्रताप सिंह होंगे। इस अवसर पर आयोजित काव्यांजलि में जौनपुर के साहित्यकार अरविद कुमार सिंह बेहोश जौनपुरी, भदोही के संदीप कुमार बालाजी, अमेठी के रामेश्वर सिंह निराश एवं राम बदन शुक्ल पथिक आदि काव्य पाठ करेंगे।

chat bot
आपका साथी