पिछले चुनाव में सपा का नहीं खुला था खाता

दिनेश सिंह प्रतापगढ़ पिछले विधानसभा चुनाव में जिले में समाजवादी पार्टी का खाता नहीं खुला था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 11:08 PM (IST)
पिछले चुनाव में सपा का नहीं खुला था खाता
पिछले चुनाव में सपा का नहीं खुला था खाता

दिनेश सिंह, प्रतापगढ़ : पिछले विधानसभा चुनाव में जिले में समाजवादी पार्टी का खाता नहीं खुला था। सपा के सभी प्रत्याशयों को हार का सामना करना पड़ा था। यह बात और है कि सपा के समर्थन से कुंडा व बाबागंज सीट से निर्दलीय प्रत्याशी और रामपुर खास से कांग्रेस जीेती थी।

समाजवादी पार्टी ने 2017 के चुनाव में सदर, रानीगंज, पट्टी व रामपुर खास सीट से प्रत्याशी उतारा था। सदर से पूर्व विधायक नागेंद्र यादव, रानीगंज से पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा, पट्टी से पूर्व विधायक राम सिंह पटेल चुनाव मैदान में थे। हालांकि सपा कांग्रेस के गठबंधन से रामपुर खास से आराधना मिश्रा और विश्वनाथगंज से संजय पांडेय चुनाव लड़े थे। आराधना मिश्रा निर्वाचित हुई थी, जबकि संजय पांडेय चुनाव हार गए थे।

कुंडा से निर्दलीय रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया और बाबागंज से उनके करीबी विनोद सरोज चुनाव जीते थे। उस समय राजा भैया सपा के साथ थे। ऐसे में कहने को तो सपा कुंडा, बाबागंज व रामपुर खास को अपने खाते में जोड़ सकती है।समाजवादी पार्टी इस चुनाव में खाता खोलने को बेताब है, लेकिन सपाइयों में मची घमासान उसे नुकसान पहुंचा सकती है। हफ्ते भर पहले जनसभा में पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक में भिड़ंत हो चुकी है, ऐसे में इस चुनाव में सपा की कामयाबी में उनके कार्यकर्ता और नेता ही रोड़ा बनते दिख रहे हैं। यह मनमुटाव दूर नहीं हुआ तो विधानसभा चुनाव सपा के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा। हालांकि सपा के पदाधिकारी यह कह रहे हैं कि यह टिकट के दो दावेदारों का विवाद है, इससे पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा। पर सच्चाई तो यह है कि दोनों दावेदार किसी से कम नहीं है।

chat bot
आपका साथी