सई नदी में नहाते समय इंस्पेक्टर का बेटा डूबा

अंतू थाना क्षेत्र के मवइया घाट पर दोस्तों संग नहाने गया इंस्पेक्टर का बेटा सई नदी में डूब गया। नहाने के दौरान सेल्फी लेते पैर फिसलने से वह गहरे पानी में समा गया। पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों से नदी में उसे तलाश कराया लेकिन देर शाम तक उसका पता नहीं चल सका था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:29 PM (IST)
सई नदी में नहाते समय इंस्पेक्टर का बेटा डूबा
सई नदी में नहाते समय इंस्पेक्टर का बेटा डूबा

संवाद सूत्र गड़वारा : अंतू थाना क्षेत्र के मवइया घाट पर दोस्तों संग नहाने गया इंस्पेक्टर का बेटा सई नदी में डूब गया। नहाने के दौरान सेल्फी लेते पैर फिसलने से वह गहरे पानी में समा गया। पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों से नदी में उसे तलाश कराया, लेकिन देर शाम तक उसका पता नहीं चल सका था।

अंतू थाना क्षेत्र के बुकनापुर गांव निवासी रमेश चंद्र तिवारी पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर हैं। इस समय वह सीतापुर जिले में महमूदाबाद कोतवाली में तैनात हैं। उनका परिवार लखनऊ में रहता है। लॉकडाउन के दौरान इनका छोटा बेटा वैभव उर्फ रिशु (22) गांव आ गया था। वह मंगलवार दोपहर लगभग दो बजे परिवार के तीन युवकों के साथ मवैया घाट पर सई नदी में नहाने गया था। नहाने के दौरान वे मोबाइल से सेल्फी खींच रहे थे।

इसी दौरान अचानक पैर फिसलने से वैभव गहरे पानी में चला गया और नदी में डूब गया। साथ रहे तीनों युवकों ने शोर मचाया। शोर सुनकर आस-पास के पहुंचे और नदी में कूदकर वैभव को ढूंढने लगे, लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना मिलने पर चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज व एसआइ संजय यादव मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से वैभव की तलाश कराने का प्रयास किया। चौकी इंचार्ज ने शाम को शहर के सदर बाजार से तीन गोताखोरों को बुलाया। गोताखोरों ने देर शाम तक काफी प्रयास किया, लेकिन वैभव नहीं मिल सका। वहीं सीतापुर से इंस्पेक्टर भी पहुंच गए थे।

वैभव दो भाइयों में छोटा था। इस साल इंटर पास करने के बाद वह एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। वैभव के नदी में डूबने की जानकारी होते ही उसके पिता रमेशचंद्र तिवारी, मां माधुरी और बड़ा भाई उछ्वव पैतृक घर के लिए सीतापुर से रवाना चल पड़े। गड़वारा चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज ने बताया कि शहर से गोताखोरों को बुलाकर वैभव की तलाश कराई जा रही है। देर शाम तक पता नहीं चल सका था।

------------------

जौनपुर तक की तलाश, नहीं मिला जय

संसू, गड़वारा : अंतू थाना क्षेत्र के खूटाखाट गांव में नहाते समय शनिवार को डूबे युवक की एसडीआरएफ की टीमों ने जौनपुर तक तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम परिवार वालों की सहमति पर सोमवार देर शाम प्रयागराज लौट गई।

अंतू थाना क्षेत्र के ईसीपुर गांव निवासी कृष्णा सिंह (13) पुत्र उमेश सिंह व जय सिंह (14) पुत्र धनंजय सिंह

शनिवार की शाम खूंटाघाट पर नहाने के दौरान सई नदी में डूब गए थे। रविवार को सुबह करीब नौ बजे कृष्णा का शव खीरीबीर घाट पर नदी में उतराया मिल गया था। जय सिंह की तलाश के लिए रविवार को प्रयागराज से एसडीआरएफ की दो टीमें आईं थी। एक टीम करौंदीकला घाट से खूंटाघाट और दूसरी टीम मां बेल्हा देवी घाट से चौहरजन धाम रानीगंज तक तलाश करती रही, लेकिन उसका पता नहीं चला। सोमवार को जय सिंह के परिवार के रिकू सहित अन्य लोगों के साथ एसडीआरएफ की टीम जौनपुर जिले में वहां तक गई थी, जहां सई नदी गोमती नदी में मिल जाती है। वहां जाल लगाने वाले मल्लाह से पूछा गया, लेकिन उन्होंने किसी बालक के बहकर आने की बात नहीं बताई।

इसके बाद एसडीआरएफ की टीमें सोमवार शाम लौटकर जय सिंह के घर पहुंची। फिर परिवार वालों की सहमति मिलने पर एसडीआरएफ की टीमें प्रयागराज लौट गईं। को शाम विधायक आरके वर्मा के पीआरओ दिनेश सिंह ने कृष्णा सिंह के घर पहुंचकर उनके पिता उमेश सिंह से शोक संवेदना प्रकट की।

chat bot
आपका साथी