मेडिकल कालेज के नामकरण के विरोध में चला हस्ताक्षर अभियान

प्रतापगढ़ राजकीय मेडिकल कालेज प्रतापगढ़ का नाम डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर रखने का वि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:17 PM (IST)
मेडिकल कालेज के नामकरण के विरोध में चला हस्ताक्षर अभियान
मेडिकल कालेज के नामकरण के विरोध में चला हस्ताक्षर अभियान

प्रतापगढ़ : राजकीय मेडिकल कालेज प्रतापगढ़ का नाम डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर रखने का विरोध जारी है। मंगलवार को चरणबद्ध आदांलन के अंतर्गत बेल्हा नागरिक स्वाभिमान संघर्ष मोर्चा ने हस्ताक्षर अभियान चलाया।

इस दौरान आंबेडकर चौराहे व कचहरी समेत स्थानों पर अधिवक्ता समेत समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों ने अपने हस्ताक्षर करके मोर्चा की मांग को जायज ठहराया। हस्ताक्षर करने में महिलाएं और युवतियां भी शामिल रहीं। इस दौरान मोर्चें के अभिषेक तिवारी ने कहा कि डॉ. सोनेलाल का नाम मेडिकल कालेज से जोड़ना हर तरह से अनुचित है। देश या प्रतापगढ़ के संदर्भ में उनका ऐसा कोई योगदान नहीं है। सरदार बल्लभ भाई पटेल जैसे महापुरुष या प्रतापगढ़ की किसी बड़ी शख्सियत के नाम से कालेज का नाम हो तो इससे जिले का सम्मान कायम रहेगा। इस दौरान प्रदीप शुक्ला, अच्युतानंद पांडेय, अखिलेश मिश्रा, विवेक त्रिपाठी, साकेत पांडेय, अंकित दुबे, अखिलेश चौरसिया, जगदंबा पाल, जावेद अहमद, आसिफ राइन, अनिल पांडेय सहित लोग मौजूद रहे। मोर्चा की ओर से बुधवार को मानव श्रृंखला आंबेडकर चौराहे पर दिन में 11 बजे बनाई जाएगी।

--

पूर्व विधायक ने रखा नाम, लगी होर्डिंग

फोटो : 27 पीआरटी 60

मेडिकल कालेज का नाम सोनेलाल के नाम पर करने का खुलकर विरोध कर रहे पूर्व विधायक बृजेश सौरभ अपने रुख पर कायम हैं। मंगलवार को मेडिकल कालेज के आसपास और शहर में उनकी ओर से कई होर्डिंग लगवा दी गई। इसमें मेडिकल कालेज का नाम सरदार बल्लभ भाई पटेल राजकीय मेडिकल कालेज लिखा गया है। वह इस नाम से कालेज आने पर लोगों का स्वागत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ के सम्मान के लिए नाम बदला जाना जरूरी है। इसके लिए वह संघर्ष कर रहे हैं। इधर सौरभ और मीरजापुर के एक व्यक्ति से बातचीत का आडियो वायरल हुआ है। इसमें वह व्यक्ति पूर्व विधायक के विरोध वाले बयान को अनुचित बता रहा है, पूर्व विधायक की तरफ से उस युवक को तर्कपूर्ण ढंग से समझाने की कोशिश जारी है।

chat bot
आपका साथी