तला चावल खाने से एक ही परिवार के सात लोग बीमार

पट्टी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत रूदापुर गांव में रिफाइंड तेल में चावल तलकर खाने से एक ही परिवार के सात लोग फूड प्वाइजनिग के शिकार हो गए। सभी को इलाज के लिए पहले प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया और वहां आराम ना मिलने पर सीएचसी बेलखरनाथ धाम में भर्ती कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 01:19 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:05 AM (IST)
तला चावल खाने से एक ही परिवार के सात लोग बीमार
तला चावल खाने से एक ही परिवार के सात लोग बीमार

संसू, दीवानगंज : पट्टी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत रूदापुर गांव में रिफाइंड तेल में चावल तलकर खाने से एक ही परिवार के सात लोग फूड प्वाइजनिग के शिकार हो गए। सभी को इलाज के लिए पहले प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया और वहां आराम ना मिलने पर सीएचसी बेलखरनाथ धाम में भर्ती कराया गया। वहां पर उनका इलाज चल रहा है और धीरे-धीरे उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

रुदापुर गांव की गायत्री मिश्रा (65) के घर गुरुवार की रात रिफाइंड तेल से तला चावल खाया गया। इसके चार घंटे रात लगभग एक बजे सबकी तबीयत अचानक खराब होने लगी। इसमें से गायत्री मिश्रा, उनके बेटे गिरीश मिश्रा (38) व बहु साधना मिश्रा(36) की हालत पहले बिगड़ी। इसके बाद गिरीश के बेटे वंश मिश्रा (4) व जिया मिश्रा (3) एवं उनकी भतीजी अक्षरा मिश्रा (10) को उल्टी शुरू हो गई। अचानक एकसाथ साथ परिवार के सभी की तबियत खराब होने से हड़कंप मच गया। गांव के लोगों ने पहले स्थानीय डाक्टर के पास ले गए। वहां हालत में सुधार न होने पर सभी को परिजनों ने शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम में भर्ती कराया। वहां डाक्टरों ने फूड प्वाइजनिग के शिकार लोगों का इलाज शुरू किया। इसमें गंभीर हालत को देखते हुए गायत्री मिश्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से शुक्रवार शाम चार बजे के डिस्चार्ज करके घर लाए, लेकिन परिजनों ने बताया कि गुरुवार शाम सभी लोग रिफाइंड तेल में तला हुआ चावल खा लिए थे। रात में अचानक तबीयत एक के बाद एक की खराब होने लगी। बारी-बारी से सात लोग फूड प्वाइजनिग के शिकार हो गए। अधीक्षक विकास दीप पटेल ने बताया कि रिफाइंड तेल के कारण लोगों की तबियत खराब हुई है। सभी का इलाज किया जा रहा है हालत में सुधार जल्द हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी