सात मौतों ने आबकारी महकमे की उड़ाई नींद, मची खलबली

नगर कोतवाली व मानधाता क्षेत्र में पिछले दिनों शराब पीने से हुई सात मौतों ने आबकारी महकमे की नींद उड़ा दी है। दिन भर आबकारी विभाग की टीम दौड़भाग कर रही है। अब शराब की दुकानों की चेकिग करने के साथ अवैध शराब के कारोबारियों के यहां दबिश दे रही है। रविवार को आबकारी विभाग की टीम ने पांच ठिकानों पर दबिश देकर 20 लीटर अवैध शराब बरामद किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:43 PM (IST)
सात मौतों ने आबकारी महकमे की उड़ाई नींद, मची खलबली
सात मौतों ने आबकारी महकमे की उड़ाई नींद, मची खलबली

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली व मानधाता क्षेत्र में पिछले दिनों शराब पीने से हुई सात मौतों ने आबकारी महकमे की नींद उड़ा दी है। दिन भर आबकारी विभाग की टीम दौड़भाग कर रही है। अब शराब की दुकानों की चेकिग करने के साथ अवैध शराब के कारोबारियों के यहां दबिश दे रही है। रविवार को आबकारी विभाग की टीम ने पांच ठिकानों पर दबिश देकर 20 लीटर अवैध शराब बरामद किया।

वैसे तो नियमित रूप से आबकारी विभाग की टीम को लाइसेंस शराब की दुकानों की चेकिग करनी चाहिए, लेकिन ऐसा कम ही होता है। जब शराब पीने से किसी व्यक्ति की मौत होने का मामला सामने आता है तो आबकारी महकमा सक्रिय हो जाता है। पिछले चार दिनों में मानधाता और नगर कोतवाली क्षेत्र में शराब पीने से सात लोगों की मौत होने की बात सामने आई तो आबकारी विभाग की चेकिग व दबिश तेज हो गई। भले ही प्रशासन व आबकारी महकमा यह दावा कर रहा है कि मौतें जहरीली शराब पीने से नहीं हुईं हैं। प्रयागराज से आबकारी विभाग की प्रवर्तन की टीम का यहां आना यह साबित करता है कि इन मौतों को महकमे ने गंभीरता से लिया है। साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन ने भी इसे संज्ञान लिया। तभी तो एसडीएम सदर मोहनलाल गुप्ता व सीओ सिटी अभय पांडेय ने शनिवार को खुशहालगंज व भगवतगंज में शराब की दुकानों में जांच पड़ताल की। उधर, आबकारी विभाग की टीम गुरुवार से लगातार शराब की दुकानों की चेकिग कर रही है। जिला आबकारी अधिकारी से लेकर इंस्पेक्टर अवैध शराब की बरामदगी को दिन भर भागदौड़ कर रहे हैं। रविवार को रेड़वीर के जंगल, घीसा का पुरवा, हंडौर, खलइसा व रायपुर में दबिश देकर आबकारी विभाग की टीम ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 20 लीटर शराब बरामद किया। जिला आबकारी अधिकारी राजेश सिंह का कहना है कि टीम नियमित रूप से दुकानों की चेकिग करती है। अवैध शराब की बरामदगी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जाती है। रविवार को पांच ठिकानों पर दबिश देकर 20 लीटर अवैध शराब बरामद की गई।

----

chat bot
आपका साथी