दुकान खुली होने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम, बंद कर भागे

कोरोना क‌र्फ्यू में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के खोलने का निर्देश है लेकिन शहर के कई दुकानदारों ने शासन के नियमों को धता बताते हुए शुक्रवार को दुकानें खोल दीं। शहर में आधा शटर खोलकर सामान की बिक्री शुरू हो गई। इसकी सूचना जब एसडीएम सदर समेत कई अफसरों को मिली तो वह टीम के साथ पहुंचे। प्रशासनिक टीम पहुंचते ही दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके भाग खड़े हुए। अफसरों व भारी पुलिस फोर्स देखकर लोगों में खलबली मची रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:20 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:36 PM (IST)
दुकान खुली होने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम, बंद कर भागे
दुकान खुली होने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम, बंद कर भागे

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : कोरोना क‌र्फ्यू में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के खोलने का निर्देश है, लेकिन शहर के कई दुकानदारों ने शासन के नियमों को धता बताते हुए शुक्रवार को दुकानें खोल दीं। शहर में आधा शटर खोलकर सामान की बिक्री शुरू हो गई। इसकी सूचना जब एसडीएम सदर समेत कई अफसरों को मिली तो वह टीम के साथ पहुंचे। प्रशासनिक टीम पहुंचते ही दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके भाग खड़े हुए। अफसरों व भारी पुलिस फोर्स देखकर लोगों में खलबली मची रही।

एसडीएम सदर मोहन लाल गुप्ता, ईओ मुदित सिंह सहित कई और अफसरों को सूचना मिली कि शहर के राजापाल टंकी चौराहा, भंगवा चुंगी सहित अन्य कई मोहल्ले में लोग दुकान खोले हुए हैं। यहां पर ग्राहकों की काफी भीड़ लगी हुई है। यह हाल तब था, जब सुबह से ही पुलिस की जीप शहर में घूम रही थी और दुकानदारों को सचेत कर रही थी। बार-बार की चेतावनी के बावजूद कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोल दीं। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर ने तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी। एसडीएम सदर चौक पहुंच गए। इसकी भनक होते ही पंजाबी मार्केट और चौक में खुली दुकानों के कपाट धड़ाधड़ बंद हो गए। दुकानदार दुकान बंद कर भाग निकले। प्रशासनिक टीम को जो भी दुकानें खुली मिलीं, वहां मौजूद ग्राहकों और दुकानदारों को जमकर फटकार लगाई। कुछ देर के लिए चौक में अफरातफरी मच गई। इस दौरान सफाई एवं खाद्य निरीक्षक एसके सिंह आदि भी दुकानों के ताले चेक करते रहे। एसडीएम सदर ने बताया कि कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं के अलावा की दुकानें खुली पाई गईं तो संबंधित दुकानदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

------

अरे दुकान बाहर से बंद, अंदर से आ रही आवाज

जिस समय प्रशासनिक टीम चौक और पंजाबी मार्केट में घुसकर दुकानों की चेकिग कर रही थी। उसी समय एक दुकान के बाहर खड़ी टीम उस समय हैरत में पड़ गई, जब सन्नाटे में एक दुकान के अंदर से कुछ लोगों की आवाज आनी शुरू हो गई। जबकि उसकी शटर बाहर से बंद दिखाई दे रहा था। दाल में काला नजर आते ही अधिकारियों ने शटर खटखटाया तो अंदर से एक लड़के ने शटर खोल दिया। टीम से पूछा कि क्या लेना है, इसी सवाल से पोल खुल गई।अधिकारियों ने दुकानदार को जमकर लताड़ा और ग्राहकों को नसीहत देकर घर भेजा। चेतावनी देकर दुकान बंद कराई। कई दुकानों का आधा शटर खुला था, उन्हें भी बंद कराया गया।

chat bot
आपका साथी