मंत्री मोती सिंह के परिजनों सहित 288 के लिए गए सैंपल

प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती और उनकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने से स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:56 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:05 AM (IST)
मंत्री मोती सिंह के परिजनों सहित 288 के लिए गए सैंपल
मंत्री मोती सिंह के परिजनों सहित 288 के लिए गए सैंपल

जासं, प्रतापगढ़ : प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती और उनकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने से स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है। शनिवार को मेडिकल टीम ने मंत्री के सदर बाजार स्थित आवास पर जाकर उनके परिजनों सहित 32 लोगों का सैंपल लिया। साथ ही जिले में कुल 288 सैंपल लिए गए।

मंत्री चार दिन पहले प्रतापगढ़ के दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने शहर व कई ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया था। अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले थे। ऐसे में सैकड़ों लोग उनके संपर्क में आए थे। इसको लेकर विभाग सतर्क हो गया है। मेडिकल टीम ने इस बीच मंत्री के आवास पर पहुंचकर सैनिटाइजेशन किया। परिवार के सदस्यों की थर्मल जांच की। इसके बाद मंत्री के भतीजे सहकारी बैंक के प्रदीप सिंह बाले सहित 32 लोगों का सैंपल लिया। उनको क्वारंटाइन रहने की सलाह दी। इसके अलावा अंतू सहित जहां-जहां ग्राम्य विकास मंत्री गए थे, वहां भी टीम ने जाकर लोगों का सैंपल लिया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस दौरान लोगों से अपील की गई कि जो लोग भी मंत्री के संपर्क में आए हों, वह अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए सैंपल दे दें।

डीएम सहित सैकड़ों की रिपोर्ट निगेटिव

जासं, प्रतापगढ़ : जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार की स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे प्रशासनिक अमले को काफी राहत मिली है। शनिवार को 307 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें डीएम, एडीएम के परिजन सहित कई अफसरों व कर्मियों की रिपोर्ट शामिल रही।

दहिलामऊ उत्तरी सील, मजिस्ट्रेट तैनात

जासं, प्रतापगढ़ : नगर के दहिलामऊ उत्तरी वार्ड को ढाई सौ मीटर की परिधि में प्रशासन ने सील कर दिया है। यहां पर यह कार्रवाई महिला और उसके पिता के कोरोना संक्रमित मिलने पर की गई है। डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने बताया कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए क्षेत्र को सील किया गया है। प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी प्रकार की दुकान व बैंक आदि नहीं खोली जा सकेगी। इस क्षेत्र के लिए बतौर मजिस्ट्रेट पीबी कालेज के प्रवक्ता अखिलेश पांडेय और पुष्पेंद्र सिंह को तैनात किया गया है। विवेक नगर अब पांच सौ मीटर तक सील

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना के दो नए मामले मिलने पर शहर के विवेक नगर को नए सिरे से प्रतिबंध के दायरे में लिया गया है। अभी तक यह ढाई सौ मीटर के दायरे में सील किया गया था। शनिवार को डीएम ने बताया कि इस मोहल्ले में एक डाक्टर और अब उनके भतीजे में भी कोरोना का संक्रमण मिला है। ऐसे में अब इस मोहल्ले को तीन जुलाई से क्लस्टर मानक पर लेते हुए पांच सौ मीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। यहां पर सारी पाबंदियां लागू रहेंगी।

chat bot
आपका साथी