समूह के माध्यम से कोटा चयन की बैठक में हंगामा

सांगीपुर विकास खंड के असांव ग्राम सभा में बुधवार को समूह के कोटे को लेकर बैठक हुई। जिला प्रोवेशन अधिकारी एडीओ को-आपरेटिव राम विलास पंचायत सचिव उपेंद्र सिंह की मौजूदगी में हुई बैठक में समूह से कोटे के चयन की बात रखी गई। ग्रामसभा के राशन की दुकान निलंबित है। इससे नए कोटे की चयन को लेकर बैठक बुलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:14 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:14 PM (IST)
समूह के माध्यम से कोटा चयन की बैठक में हंगामा
समूह के माध्यम से कोटा चयन की बैठक में हंगामा

संसू, घुइसरनाथधाम : सांगीपुर विकास खंड के असांव ग्राम सभा में बुधवार को समूह के कोटे को लेकर बैठक हुई। जिला प्रोवेशन अधिकारी, एडीओ को-आपरेटिव राम विलास, पंचायत सचिव उपेंद्र सिंह की मौजूदगी में हुई बैठक में समूह से कोटे के चयन की बात रखी गई। ग्रामसभा के राशन की दुकान निलंबित है। इससे नए कोटे की चयन को लेकर बैठक बुलाई गई।

मौजूद लोगों से अधिकारियों ने कहा कि दुकान का चयन समूह के द्वारा ही किया जाएगा। इसके लिए समूहों की सूची मांगी गई। मौके पर सिर्फ दो समूहों ने ही आवेदन किया। जबकि ग्रामसभा में नौ समूह हैं। आवेदन न दे पाने वाले समूह संचालकों का कहना रहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि समूह का आवेदन होना है। गांव के राज कुमार सरोज, भगत वर्मा आदि का कहना था कि गांव में मुनादी सिर्फ कोटे को लेकर शिकायत दर्ज कराने की हुई थी। ऐसे में अभी कोटे के चयन ठीक नहीं है। यह कहते हुए लोग हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोग समूह के माध्यम से ही दुकान का चयन करने के लिए आवेदन को लेकर और समय दिए जाने की मांग करने लगे। इधर हंगामा कर रहे लोगों को आक्रोशित देख अफसर व ब्लाक के कर्मचारी दो समूह का आवेदन लेकर वहां से चले गए। इससे काफी देर तक मौके पर अफरातफरी का माहौल रहा। इसके बाद समूह की महिलाएं अनीता सरोज, यशोदा, सीता देवी, प्रभावती, रामू, दिनेश आदि तहसील लालगंज पहुंचे और एसडीएम कार्यालय पर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी