सर्वर ठप होने से आरक्षण काउंटर पर हंगामा

प्रतापगढ़ रेलवे जंक्शन पर स्थित आरक्षण कार्यालय का सर्वर आए दिन गुल रहता है। इससे जहां य

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:02 PM (IST)
सर्वर ठप होने से आरक्षण काउंटर पर हंगामा
सर्वर ठप होने से आरक्षण काउंटर पर हंगामा

प्रतापगढ़ : रेलवे जंक्शन पर स्थित आरक्षण कार्यालय का सर्वर आए दिन गुल रहता है। इससे जहां यात्रियों को काफी दिक्कतें हो रहीं हैं, वहीं घंटों समय बर्बाद होने के बाद भी उनको टिकट नहीं मिल पा रहा है। खासकर तत्काल के समय सर्वर गुल होने से यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है।

आरक्षण कार्यालय का सर्वर शनिवार को सुबह आठ बजे गुल हो गया। इससे काउंटर पर टिकट बनवाने के लिए खड़े यात्री हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंचे आरपीएफ स्टाफ डीपी सिंह व अन्य ने यात्रियों को शांत कराया। करीब आधे घंटे बाद सर्वर बहाल हुआ तो टिकट बनना शु़रू हुआ। सर्वर की समस्या होने से कई यात्री बिना टिकट बनवाए ही वापस लौट गए। वहीं केवल एक काउंटर पर आरक्षण टिकट बनाए जाने से यात्रियों को काफी दिक्कतें हुईं। इससे काउंटर पर यात्रियों की काफी भीड़ जमा हो गई। आरपीएफ ने बेतरतीब से खड़े यात्रियों को लाइन में लगवाया। सीआरएस रणवीर सिंह ने बताया कि थोड़ी देर के लिए सर्वर गुल हुआ था। बाद में सर्वर बहाल होने पर टिकट बनने लगा।

- रात से ही लग जाती है लाइन

तत्काल टिकट के लिए हमेशा मारामारी मची रहती है। रात आठ बजे के बाद जब काउंटर बंद हो जाता है तो उसके बाद से ही लोग काउंटर के सामने लाइन में लोग खड़े हो जाते हैं। पूरी रात वह लाइन में खड़े हो जाते हैं। अगर वह हटते हैं तो किसी न किसी को खड़ा करके जाते हैं। पूरी रात जागने के बाद जब सुबह टिकट का नंबर आता है तो पता चलता है कि सर्वर ही गुल है।

chat bot
आपका साथी