सर्वर ठप होने से राशन वितरण प्रभावित, परेशान रहे कार्डधारक

प्रतापगढ़ सर्वर की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जब राशन का वितरण शुरू होता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:12 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:12 PM (IST)
सर्वर ठप होने से राशन वितरण प्रभावित, परेशान रहे कार्डधारक
सर्वर ठप होने से राशन वितरण प्रभावित, परेशान रहे कार्डधारक

प्रतापगढ़ : सर्वर की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जब राशन का वितरण शुरू होता है तो इस दौरान कई बार सर्वर की समस्या उत्पन्न हो जाती है। नतीजा यह रहता है कि सर्वर के अभाव में ई-पॉस मशीन अंगूठा स्वीकार नहीं करता है। जब सर्वर की समस्या दूर हो जाती है, तब जाकर मशीन काम करने लगती है।

जिले भर में 17 ब्लाक है। इसमें सदर, मानधाता, गौरा, बिहार, कुंडा, कालाकांकर सहित अन्य ब्लाक शामिल हैं। इसके अंतर्गत एक हजार 193 ग्राम पंचायतें हैं। इसके तहत एक हजार 300 से अधिक कोटेदार हैं। कोटेदारों के यहां से हर माह पहले फेज में पांच तारीख से 15 तक व दूसरे फेज में 20 तारीख के बाद राशन का वितरण कोटेदार करते हैं। मंगलवार को जब जेल रोड, पल्टन बाजार, जोगापुर, जैन गली के कोटेदारों ने राशन का वितरण किया तो सर्वर की समस्या से ई-पॉस मशीन काम करना बंद कर दी। इससे राशन वितरण प्रभावित हुआ। अंगूठा लगाने के काफी देर बाद कार्डधारकों को राशन मिला। राशन के लिए कार्डधारकों को काफी इंतजार करना पड़ा। किसी तरह से कोटेदारों ने राशन का वितरण किया। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी एसके पांडेय ने बताया कि सर्वर की समस्या की जानकारी नहीं है।

- बैठक में नहीं आए सब्जी मंडी के दुकानदार

--फोटो : 27 पीआरटी 24

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : शहर के सब्जी मंडी में नगर पालिका अपनी जमीन पर मॉडल कांप्लेक्स बनाने की तैयारी में है। वहां पर कुछ दुकानदार दुकान नहीं खाली कर रहे हैं। इसे लेकर कई बार दुकानदारों व नगर पालिका के अफसरों सहित पुलिस से झड़प हो चुकी है। जब नगर पालिका अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचती थी तो वहां पर दुकानदार विवाद करने लगते थे। हाल में ही जब नगर पालिका के अफसर मंडी में अतिक्रमण हटवाने की तैयारी करने लगे तो इसी भनक लगने के बाद मकंद्रूगंज चौकी पर तमाम दुकानदार पहुंच गए। इस दौरान काफी हंगामा हुआ। निर्णय लिया गया कि इसका निराकरण 27 जुलाई को नगर पालिका के सभागार में होगा। इस पर दुकानदारों ने अपनी सहमति भी जताई। मंगलवार को सारी तैयारियां हुई तो ईओ मुदित सिंह को जानकारी मिली कि वह खुली बैठक में अपनी बात रखेंगे। वह नगर पालिका में बैठक में आने से मना कर दिया। ईओ ने बताया कि बैठक में कोई दुकानदार नहीं आया।

chat bot
आपका साथी