निर्मल हत्याकांड का इनामी आरोपित गिरफ्तार

संसू दीवानगंज राष्ट्रीय छात्र संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष निर्मल पांडेय को पीटकर मौत के घाट उ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:58 PM (IST)
निर्मल हत्याकांड का इनामी आरोपित गिरफ्तार
निर्मल हत्याकांड का इनामी आरोपित गिरफ्तार

संसू, दीवानगंज : राष्ट्रीय छात्र संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष निर्मल पांडेय को पीटकर मौत के घाट उतारने के एक आरोपित को पुलिस ने पकड़ा है। उस पर इनाम भी घोषित था।

निर्मल कंधई थाना के रठवत गांव के थे। उनकी की हत्या पैसे के लेनदेन के विवाद में आठ अप्रैल 2021 को धोखे से की गई थी। आरोपितों ने उनको अपने घर उवारी खुर्द बुलाया था। वहां पर बातचीत के बाद मामला बिगड़ गया। इसके बाद वहां से भाग रहे निर्मल व उनके साथ रहे अनुराग को आरोपितों ने लाठी डंडे से पीटकर खेत में फेंक दिया था। इसमें निर्मल की मौत हो गई थी। अनुराग गंभीर हालत में मिला था। इस मामले में मुख्य आरोपित शीतला प्रसाद समेत चार पर दर्ज मुकदमे की जांच पुलिस कर रही थी। नामजद आरोपित फरार चल रहे धर्मराज उर्फ रूद्र पुत्र उदयराज घूरीपुर थाना चांदा जनपद सुल्तानपुर हाल पता कमरा नं0 आठ राम नगर रेलवे वर्कशाप, जगाधरी थाना फर्कपुर जनपद यमुना नगर, हरियाणा को फेनहा मोड़ कंधई से शनिवार को एसओ नीरज वालिया ने गिरफ्तार किया। एसपी आकाश तोमर ने बताया कि आरोपित पर 25 हजार का इनाम भी घोषित था।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर जिला कांग्रेस लगातार आंदोलन करती रही। पार्टी के नेता निर्मल की हत्या के राजफाश व आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कांग्रेस कमेटी ने कई दिन धरना दिया व पुलिस का पुतला फूंका था। हर दिन पुलिस की किरकिरी होने से वह दबाव में थी। नाम बदलकर युवती का यौन शोषण, चार लाख भी ऐंठे: शहर की एक युवती को फेसबुक की फर्जी आइडी से प्रेम जाल में फंसाकर यौन शोषण किया गया। बाद में मामले का राजफाश होने पर युवती ने कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया। नगर क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने शनिवार को पुलिस को बताया कि 2017 में वह आइटीआइ की छात्रा थी। उस समय कटरा निवासी अजहर उर्फ गुड्डू ने अंकित मिश्रा बनकर और इसी नाम से फेसबुक आईडी बनाकर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। शहर के एक होटल में बुलाकर यौन शोषण करता रहा। इस दौरान उसने युवती से तीन लाख 86 हजार रुपये भी बहाने से ले लिए। जब युवती ने शादी का दबाव बनाया तो 14 मई 2021 को उसने बताया कि वह शादीशुदा है। युवती उसके घर पहुंची तो पता चला कि वह दूसरे समुदाय से है। अजहर ने अपने भाई वकार व पिता के साथ मिलकर उसे जान से मारने की धमकी दी। युवती की तहरीर पर पुलिस ने अजहर, वकार व उसके पिता निवासी कटरा मेदनीगंज के खिलाफ धोखाधड़ी व यौन शोषण की एफआइआर दर्ज कर की है।

chat bot
आपका साथी