26 जनवरी की तैयारी शुरू, अधिकारियों का अवकाश निरस्त

जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह मनाये जाने के संबंध में बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) गरिमापूर्ण एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी कार्यालयाध्यक्ष एवं कर्मचारी की उपस्थिति अनिवार्य रूप से रहेगी। किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी की छुट्टी स्वीकृत नहीं की जाएगी। सभी अपने-अपने कार्यालयों में उपस्थित रहकर ध्वजारोहण कार्यक्रम में सम्मिलित होगें। राष्ट्रगान करेंगे तथा भारतीय गणतंत्र दिवस एवं स्वच्छता की शपथ भी लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:14 PM (IST)
26 जनवरी की तैयारी शुरू, अधिकारियों का अवकाश निरस्त
26 जनवरी की तैयारी शुरू, अधिकारियों का अवकाश निरस्त

जासं, प्रतापगढ़ : जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह मनाये जाने के संबंध में बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) गरिमापूर्ण एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी कार्यालयाध्यक्ष एवं कर्मचारी की उपस्थिति अनिवार्य रूप से रहेगी। किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी की छुट्टी स्वीकृत नहीं की जाएगी। सभी अपने-अपने कार्यालयों में उपस्थित रहकर ध्वजारोहण कार्यक्रम में सम्मिलित होगें। राष्ट्रगान करेंगे तथा भारतीय गणतंत्र दिवस एवं स्वच्छता की शपथ भी लेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 को ²ष्टिगत रखते हुए कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए गणतंत्र दिवस समारोह सुव्यवस्थित एवं सादगी के साथ मनाया जाए। इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता, अखंडता, धर्म-निरपेक्षता और सांप्रदायिक सौहार्द की भावना को मजबूत बनाने पर बल दिया जाए। उन्होंने कहा कि चौराहों पर जो महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। उनकी साफ-सफाई करायी जाए। प्रदेश सरकार द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों के हित तथा विकास के लिए संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं एवं कार्यक्रमों के संबंध में जनसाधारण को बताया जाए। सभी धर्मों और संप्रदायों के लोग भारत के नागरिक हैं। उनमें शांति, पारस्परिक सदभाव व एकता से ही राष्ट्र उन्नति कर सकता है। इसके लिये लोगों को प्रेरित और तैयार किया जाए। इसके साथ ही उन्हें कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक करके अच्छा वातावरण बनाया जाए। गणतंत्र दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित किये जाएं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पांडेय, मुख्य राजस्व अधिकारी इंद्र भूषण वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरविंद कुमार श्रीवास्तव, समस्त उपजिलाधिकारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी