गणतंत्र दिवस पर पुलिस सतर्क, चप्पे-चप्पे पर चेकिग

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर बरती जा रही सतर्कता के तहत शहर में एसपी खुद सड़क पर उतरे और वाहनों की चेकिग की तलाशी ली। इसके अलावा पूरे जिले में वाहनों ढाबों होटलों की चेकिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:59 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर पुलिस सतर्क, चप्पे-चप्पे पर चेकिग
गणतंत्र दिवस पर पुलिस सतर्क, चप्पे-चप्पे पर चेकिग

संसू, प्रतापगढ़ : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर बरती जा रही सतर्कता के तहत शहर में एसपी खुद सड़क पर उतरे और वाहनों की चेकिग की, तलाशी ली। इसके अलावा पूरे जिले में वाहनों, ढाबों, होटलों की चेकिग की गई।

गणतंत्र दिवस पर्व को लेकर पूरे जिले में पुलिस अलर्ट है। रविवार से ही वाहनों की चेकिग तेज कर दी गई है। सोमवार को सुबह से ही शहर से लेकर पूरे जिले में वाहनों की चेकिग शुरू कर दी गई थी। दोपहर करीब 12 बजे एसपी शिवहरी मीणा एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी व सीओ सिटी अभय पांडेय और फोर्स के साथ पुलिस कार्यालय से पैदल शहर में निकल पड़े। वहां से राजापाल टंकी, श्रीराम तिराहा, पंजाबी मार्केट, होते हुए चौक पहुंचे। इस दौरान जगह-जगह रुककर एसपी ने बाइक व चार पहिया वाहनों की चेकिग कराई, तलाशी ली। फिर व्यापारियों के साथ एसपी श्याम बिहारी गली में पैदल मार्च किया। वहां से चलकर चौक पहुंचे और पैदल मार्च को समाप्त कर दिया।

शहर से लेकर तहसील मुख्यालयों पर स्थित होटल, ढाबों की पुलिस ने तलाशी ली। रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर वाहनों की चेकिग की। ट्रेनों की तलाशी ली गई। खुफिया पुलिस भी पूरे जिले में अलर्ट रही।

---

पुलिस लाइन में आज मुख्य समारोह

जासं, प्रतापगढ़ : गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह और परेड का आयोजन परंपरागत ढंग से पुलिस लाइन में होगा। सीओ लाइन अभय कुमार पांडेय ने बताया कि सुबह नौ बजे परेड का आगमन होगा। साढे नौ बजे मुख्य अतिथि ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह मोती परेड का निरीक्षण और ध्वजारोहण करेंगे।

--

यह पुलिस कर्मी होंगे सम्मानित

मदद के लिए पुकारे जाने पर सबसे पहले पहुंचने वाली यूपी-112 पीआरवी 1983 (4 व्हीलर) व 4399 (2 व्हीलर) के पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने के लिए यूपी 112 मुख्यालय ने नामित किया। इन पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रशस्ति पत्र प्रदान करके सम्मानित करेंगे।

-पीआरवी 1983 : कमांडर दीवान रामशरण पांडेय

-पीआरवी 1983 : सब कमांडर सिपाही शैलेंद्र कुमार तिवारी

-पीआरवी 1983 : सब कमांडर सिपाही कौशल कुमार

-पीआरवी 1983 : सब कमांडर सिपाही संदीप प्रसाद

-पीआरवी 1983 : पायलट सिपाही चालक बृजेश पांडेय

-पीआरवी 1983 : पायलट होमगार्ड चालक धीरज मौर्य

-पीआरवी 4399 : कमांडर सिपाही प्रेम कुमार

-पीआरवी 4399 : कमांडर सिपाही वेद प्रकाश मिश्र

-पीआरवी 4399 : कमांडर सिपाही गौरव सोनी

-पीआरवी 4399 : पायलट होमगार्ड चालक चंद्र प्रकाश मिश्र

-पीआरवी 4399 : पायलट होमगार्ड चालक देशराज सिंह

-पीआरवी 4399 : पायलट होमगार्ड चालक लल्ला बेनवंश

chat bot
आपका साथी