हत्यारोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस के हाथ खाली

संवाद सूत्र लालगंज कोतवाली के बेनीपुर (मधुकरपुर) गांव में बांस काटने के विवाद में रिटा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:00 PM (IST)
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस 
के हाथ खाली
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस के हाथ खाली

संवाद सूत्र, लालगंज : कोतवाली के बेनीपुर (मधुकरपुर) गांव में बांस काटने के विवाद में रिटायर्ड हेड मास्टर की हुई हत्या को लेकर सप्ताह भर बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस हत्यारोपितों के शीघ्र गिरफ्तारी का दावा तो कर रही है, लेकिन अभी तक हत्यारोपितों का सुराग नहीं लगा सकी है।

गांव निवासी मुनीश्वरदत्त पांडेय (65) का गांव के एवं प्रतापगढ़ में तैनात प्रभारी मंडी सचिव रमेश पांडेय आदि से जमीन का विवाद चल रहा है। आरोप है कि 24 जुलाई को दोपहर रमेश चंद्र पांडेय अपने बेटे गौरव व छोटे भाई राकेश पांडेय के साथ विवादित जमीन पर स्थित कोठ से बांस काट रहे थे। मुनीश्वरदत्त ने विरोध किया तो उन्हें मारापीटा, जिससे उनकी मौत हो गई। मृतक के बेटे सुनीलदत्त पांडेय की तहरीर पर पुलिस ने रमेश चंद्र पांडेय व उनके बेटे एवं भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल रणजीत सिंह भदोरिया का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। हत्यारोपितों की गिरफ्तारी को लेकर घर व अन्य ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

---

पीएम आवास को लेकर डीएम से शिकायत

संसू, लालगंज : प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नाम होने के बाद पीड़ित का नाम पात्रता सूची से काट दिया गया। मामले में जिम्मेदारों पर हेराफेरी का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने जिलाधिकारी से शिकायत की है। लक्ष्मणपुर विकासखंड के पतुलकी गांव के लाल बहादुर यादव ने डीएम को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना 2020 की सूची में उसका नाम चयनित हुआ। ग्राम पंचायत अधिकारी ने उसके घर पहुंच कर सर्वे भी किया। इसके बावजूद पात्रता सूची में हेराफेरी कर उसका नाम काट दिया गया है।

---

चार पर मारपीट का मुकदमा

संसू, लालगंज : क्षेत्र के पूरे फत्ते निवासी बंशीलाल के अनुसार गुरुवार की सुबह गांव के नीलेश, छोटे लाल व इनके घर की दो महिलाओं ने मवेशी खेत मे छूटने के विवाद को लेकर मारपीट की। आरोपितों ने पीड़ित के पुत्र विपिन को लाठी डंडे से मारापीटा। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देते चले गए।

chat bot
आपका साथी