अपराध की खबरें----चोरी के मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

संसू कुंडा महेशगंज थाना क्षेत्र के हीरागंज बाजार में स्थित जनसत्ता पार्टी के कार्यालय में ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:19 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:19 PM (IST)
अपराध की खबरें----चोरी के मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
अपराध की खबरें----चोरी के मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

संसू, कुंडा : महेशगंज थाना क्षेत्र के हीरागंज बाजार में स्थित जनसत्ता पार्टी के कार्यालय में हुई चोरी का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया। बीते नौ जुलाई की रात चोरों ने कार्यालय का ताला तोड़कर उसमें रखा इन्वर्टर, टीवी, गैस सिलेंडर समेत हजारों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया था। मामले में कार्यालय प्रभारी ने पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने एक पखवारा बाद रविवार को सुमित सिंह की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

--------

दहेज उत्पीड़न में पति समेत पांच के खिलाफ केस

संसू, कुंडा: विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करना ससुरालीजनों को महंगा पड़ गया। विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है।

महेशगंज थाना क्षेत्र के बघवाइत निवासी सविता उर्फ शनि पुत्री इंद्रजीत मिश्र की शादी करीब पांच वर्ष पूर्व वाराणसी जनपद के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के खोचवा गांव निवासी योगेंद्र पांडेय के बेटे रत्नेश के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजनों द्वारा बार-बार दो लाख नकदी और एक बुलेट की मांग की जा रही थी। इसी बीच उसको एक पुत्री भी हो गई। मांग पूरी न होने पर तथा पुत्री पैदा हो जाने के कारण विवाहिता को ससुरालीजन प्रताड़ित करने लगे। विवाहिता का आरोप है कि उसके पति की पूर्व में भी शादी हो चुकी थी। यह बात छिपाकर उसके साथ धोखे से दूसरी शादी कर ली। महेशगंज पुलिस ने पति रत्नेश पांडेय समेत पांच के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

--------------

फर्जी दस्तावेज से कर दिया जमीन का बैनामा

संसू, कुंडा: भू माफिया क्या कर जाएंगे इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है। तभी तो ढाई दशक से गायब व्यक्ति के नाम पर अंकित करीब दो बीघा जमीन का भू मफियाओं ने फर्जी नाम पता बनाकर बैनामा कर दिया। जब इस बात की जानकारी उसकी पत्नी को हुई तो वह दंग रही गई। अब वह कार्रवाई को लेकर अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर काट रही है।

पड़ोसी जनपद प्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र के कमलापुर तिवारी का पुरवा निवासी सीताराम महेशगंज थाने में होमगार्ड कंपनी कमांडर थे। करीब 25 वर्ष पहले वह डयूटी करने के दौरान अचानक गायब हो गए। पति के गायब होने के बाद पत्नी बिमला देवी महेशगंज थाना क्षेत्र जगापुर गांव घर बनाकर रहने लगी। उधर कमलापुर में सीताराम के नाम पर करीब दो बीघा जमीन थी, जिसे कुछ माह पहले जालसाजों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर उनके गांव की एक महिला के नाम पर बैनामा कर दिया। जब इस बात की जानकारी बिमला देवी को हुई तो वह दंग रह गई। उन्होंने मामले की शिकायत एसडीएम व नवाबगंज पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई।

chat bot
आपका साथी