पेज तीन:: मां के हत्यारोपित को पुलिस ने दबोचा

संसू मंगरौरा कंधई थाना क्षेत्र के मंगरौरा गांव में सोमवार शाम खुर्पे से वार करके मां क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 05:35 PM (IST)
पेज तीन:: मां के हत्यारोपित को पुलिस ने दबोचा
पेज तीन:: मां के हत्यारोपित को पुलिस ने दबोचा

संसू, मंगरौरा : कंधई थाना क्षेत्र के मंगरौरा गांव में सोमवार शाम खुर्पे से वार करके मां की हत्या करने वाले मनोरोगी इकलौते बेटे को पुलिस ने गांव से ही दबोच लिया। इस मामले में महिला के जेठ की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित बेटे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मंगरौरा गांव के निवासी लाल बहादुर वर्मा सेना में है और इस समय श्रीनगर (जम्मू) में तैनात हैं। उनकी पत्नी राजकुमारी बेटे सूरज (22) व बेटी निशा के साथ यहां घर पर रहती थी। सूरज मंदबुद्धि का है। वह पिछले तीन वर्ष से शादी के लिए परेशान है। आए दिन शादी कराने को लेकर अपनी मां से बहस करता रहता था। कुछ दिन पूर्व इसी बात को लेकर उसने अपनी मां को मायके में मारा-पीटा था।

इस बीच सोमवार को शाम लगभग 6:30 बजे राजकुमारी (43) अपने खेत में खुर्पे से घास छील रही थी। तभी वहां सूरज भी पहुंच गया और अपनी शादी कराने को लेकर मां से बहस करने लगा। विवाद बढ़ने पर सूरज अपना आपा खो बैठा और खुर्पे को छीनकर मां राजकुमारी के सिर पर कई वार किया, जिससे वह मरणासन्न हो गई। मां की हत्या करने के बाद सूरज ने घर जाकर बताया कि उसकी मां को जहरीले जंतु ने काट लिया है। सूरज की छोटी बहन निशा, चचेरा भाई संजय सहित परिवार के अन्य लोग भागकर खेत में गए। वहां देखा कि राजकुमारी खून से लथपथ मरणासन्न हालत में पड़ी थी। आनन फानन में परिवार के लोग उन्हें मंगरौरा बा•ार के निजी डॉक्टर के पास ले गए, वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने सोमवार देर रात हत्यारोपित सूरज को गांव से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने राजकुमारी के जेठ राम जनक की तहरीर पर सूरज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

राजकुमारी के पति लालबहादुर मंगलवार को जम्मू से फ्लाइट से लखनऊ पहुंचे और वहां से दोपहर घर आ गए। लालबहादुर के दो भाई भी सेना में हैं। लाल बहादुर को एक बेटा व एक बेटी है। बेटी निशा प्रयागराज में हाईस्कूल की पढ़ाई कर रही है। वह रो-रोकर बेहाल है। थानाध्यक्ष कंधई नीरज वालिया ने बताया हत्यारोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी