पीएमओ की टीम ने परखी मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी

प्रतापगढ़ जिले में दो अरब 13 करोड रुपये की लागत से बनकर तैयार डॉ. सोने लाल पटेल राजकी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:03 PM (IST)
पीएमओ की टीम ने परखी मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी
पीएमओ की टीम ने परखी मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी

प्रतापगढ़ : जिले में दो अरब 13 करोड रुपये की लागत से बनकर तैयार डॉ. सोने लाल पटेल राजकीय मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी पूरी हो गई है।नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) के मानक पर खरा उतरने पर कालेज को चलाने की अनुमति भी मिल चुकी है। इधर प्रधानमंत्री कार्यालय से एक टीम ने यहां आकर तैयारियों को अपने स्तर से भी परखा। तैयारी को ओके किया।

शहर से करीब चार किमी दूर इस कालेज में अब 100 एमबीबीएस की सीटों पर प्रवेश शुरू हो जाएगा। काफी प्रतीक्षा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अन्य मेडिकल कॉलेजों के साथ 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से प्रतापगढ़ के इस कॉलेज का भी लोकार्पण करेंगे। बाइस विभागों वाले इस मेडिकल कॉलेज में तकनीकी रूप से सारे मानक पूरे हैं। कई बार के परीक्षण में यह पास हो गया है। पीएम के लोकार्पण के बाद जिले के गौरवमयी इतिहास में एक और नया स्वर्णिम अध्याय जुड़ जाएगा। इस कालेज की प्रथम सत्र की शुरुआत 100 सीटों से होने जा रही है, यानि यहां से पहला बैच 100 डाक्टरों का निकलेगा। लोकार्पण के मौके पर कालेज को बिजली की झालरों व फूलों से सजाया जाएगा। मोदी का लाइव संबोधन भी सुनवाने की व्यवस्था की गई है। कालेज के प्राचार्य डॉ. आर्य देश दीपक ने बताया कि समारोह की तैयारियां की गई हैं। प्रोफेसर समेत स्टाफ ने कामकाज संभाल लिया है।

--

कालेज का रास्ता ऊबड़-खाबड़

संसू, जगेशरगंज : राजकीय मेडिकल कालेज जाने का रास्ता अब तक नहीं बन सका है। गाय घाट मार्ग जहां चमाचम हो गया है, वहीं इससे जुड़ा कालेज का रास्ता कच्चा व काफी घुमावदार है। राम वन गमन मार्ग में इसे लिए जाने के कारण अब तक अधर में है। एनएचआइ ने इसकी मरम्मत तक नहीं कराई, जबकि लोकार्पण में जनप्रतिनिधि, अफसरों का जमावड़ा होगा। शासन के कोई मंत्री भी आ सकते हैं। एक बार तो सीएम योगी के आने का कार्यक्रम तय हो गया था, फिर भी सड़क पर एक तसला मिट्टी-गिट्टी न पड़ी। उधर मेडिकल कालेज के अस्पताल वाला हिस्सा नगर में तेजी से बन रहा है। पहले के जिला अस्पताल को अब राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय का नाम मिला है। इस आधुनिक अस्पताल के लिए नए वार्ड व विभागों की इमारतें बनाई जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी