खेलकूद से ही बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास संभव

प्रतापगढ़ : महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार व चाइल्ड इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से चाइल्ड दोस्ती सप्ताह में नगर के रायपुर रोड पर स्थित गुडविल पब्लिक स्कूल में बच्चों के साथ खेलकूद प्रतियोगिता कराई गई। इसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में लूडो खेल में प्रथम स्थान मोहम्मद जिहान, द्वितीय स्थान आदर्श, तृतीय स्थान दिव्यांश ने प्राप्त किया। चाइल्डलाइन के सदस्य हकीम अंसारी ने कहा कि खेलकूद से ही बच्चों का शारीरिक एवं मानसिक विकास संभव है और बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के विषय में जानकारी दी गई। प्रधानाचार्य मनीष ऊमर ने कहा कि 1098 एक आकस्मिक सेवा है। यह बच्चों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सेवा है, जो 24 घंटे कार्य करता है। कार्यक्रम में राहुल गुप्ता, आजाद आलम, संजय तथा विद्यालय की समस्त अध्यापक उपस्थित रहे।

जिले के आलाधिकारी बने चाइल्डलाइन के दोस्त : महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से संचालित चाइल्डलाइन 1098 की तरफ से चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह मनाया जा रहा है। इससे बच्चों की सुरक्षा के प्रति लोगों को दोस्त बनाकर जागरूक किया जा रहा है। मंगलवार को स्थानीय तहसील सभागार में डीएम मार्कंडेय शाही व एसपी अभिषेक सिंह को बच्चों ने रक्षा बैंड बांधकर अपनी सुरक्षा के लिए लिया वचन लिया। इस दौरान बच्चों ने जनपद के अन्य आला अधिकारियों के हाथों में बैंड बांधकर उन्हें चाइल्डलाइन का दोस्त बनाकर अपने सुरक्षा का वचन लिया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा करना हम सबकी जिम्मेदारी है। एसपी ने कहा कि पुलिस प्रशासन भी चाइल्डलाइन के साथ है। इस दौरान एसडीएम पट्टी डीपी सिंह सिंह, हकीम अंसारी, काउंसलर मोहम्मद शमीम, आजाद आलम, राहुल गुप्ता, संजय मौर्य रहे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.