किसानों के हक को दबा रहे विपक्षी : सोनकर

सरकार किसानों को उनकी मेहनत का सही मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। विपक्षी पार्टियां किसानों को बरगला रही हैं। अपना राजनीतिक मकसद पूरा करने में लगी हैं। पूर्ववर्ती सरकारों ने अपने वोट बैंक को देखते हुए किसानों को अंधेरे में रखकर अपनी सरकार चलाते रहे लेकिन जब मोदी सरकार बनी और किसानों को उनके हक दिलाने का काम शुरू किया तो आज वही पार्टियां सरकार के इस फैसले को गलत बताते हुए किसानों को भड़काने का काम कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 10:19 PM (IST)
किसानों के हक को दबा रहे विपक्षी : सोनकर
किसानों के हक को दबा रहे विपक्षी : सोनकर

कुंडा : सरकार किसानों को उनकी मेहनत का सही मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। विपक्षी पार्टियां किसानों को बरगला रही हैं। अपना राजनीतिक मकसद पूरा करने में लगी हैं। पूर्ववर्ती सरकारों ने अपने वोट बैंक को देखते हुए किसानों को अंधेरे में रखकर अपनी सरकार चलाते रहे, लेकिन जब मोदी सरकार बनी और किसानों को उनके हक दिलाने का काम शुरू किया तो आज वही पार्टियां सरकार के इस फैसले को गलत बताते हुए किसानों को भड़काने का काम कर रही हैं।

उक्त बातें रविवार को दोपहर ताजपुर नेवली का पुरवा महुआ की बाग में किसान खाट पंचायत में बोलते हुए सांसद विनोद सोनकर ने कहीं। सांसद ने कहा कि कुंडा व बाबागंज में बगल से ऐसे किसान आते हैं तो आम की बाग समेत खेत पटाऊ पर लेते हैं, जिसके बाद समय सीमा पूरा होने पर वह उसे छोड़ देते है क्या पटाऊ पर बाग पर लेने वाला किसान आपकी जमीन पर कब्जा कर लेता है। मौजूद किसानों ने एक स्वर में कहा कि ऐसा नहीं होता। सांसद ने कहा कि यह मुद्दा लोकसभा में उठाऊंगा। संचालन सांसद प्रतिनिधि सतीश चौरसिया ने किया। इस कार्यक्रम में भाजपा नेता शिव प्रकाश मिश्र सेनानी, अभय प्रताप सिंह पप्पन, मीडिया प्रभारी भूपेंद्र पांडेय, वृज किशोर त्रिपाठी, विजय पाल सरोज, राम कृष्ण शुक्ल, दिवाकर पांडेय, सुमन गौतम, मयंक त्रिपाठी, अखिलेश द्विवेदी, कमलेश सोनकर, बुच्चा सोनकर भी मौजूद रहे। प्रतिभाओं का सम्मान करेगा साहू समाज

संसू गोतनी : कुंडा कस्बे में साहू समाज की गोष्ठी में तीन जनवरी 2021 को होने वाले प्रतिभा सम्मान समारोह की रूपरेखा तय की गई। तहसील अध्यक्ष नन्हेंलाल गुप्ता ने बताया कि प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन मन्नान बाजार स्थित वाटिका में किया जाएगा। इसमें समाज के नवनियुक्त अध्यापक, पुलिस विभाग व किसी भी विभाग में नियुक्त हुए प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। समाजसेवी गुड्डू गुप्ता, सांसद प्रतापगढ़ के प्रतिनिधि पवन गुप्ता, साहू समाज के पूर्व जिला अध्यक्ष डा. श्याम लाल गुप्ता, कैप्टन प्यारेलाल गुप्ता, डाक्टर एलआर गुप्ता, आचार्य संगम लाल गुप्ता, विनोद गुप्ता, डा. मुकेश गुप्ता, लेखपाल प्रतीक साहू, सुनील साहू, राहुल साहू, विनीत साहू, सुमित साहू, लक्ष्मी प्रसाद साहू, रवि शंकर, उमेश, शंकर लाल साहू आदि रहे।

chat bot
आपका साथी