कोरोना का एक पॉजिटिव केस बढ़ा, मरीज लापता

जिले में बुधवार को कोरोना का एक और केस सामने आया लेकिन मरीज किस गांव का है यह पता नहीं चल पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 10:34 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 10:34 PM (IST)
कोरोना का एक पॉजिटिव केस बढ़ा, मरीज लापता
कोरोना का एक पॉजिटिव केस बढ़ा, मरीज लापता

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिले में बुधवार को कोरोना का एक और केस सामने आया, लेकिन मरीज किस गांव का है, यह पता नहीं चल पा रहा है। मोती लाल नेहरू मेडिकल कालेज से स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर मरीज का नाम और गांव तो आया है, लेकिन इसका पता नहीं लग पा रहा है। इस पर यहां के सीएमओ ने प्रयागराज के सीएमओ और प्रिसिपल मेडिकल कालेज को पत्र लिखा है।

जिले में मंगलवार शाम तक 113 कोरोना पॉजिटिव केस थे। देर रात यह संख्या 114 हो गई। हालांकि इसमें से 100 से अधिक स्वस्थ हो चुके हैं। विभाग के पोर्टल पर देर रात एक महिला मरीज का नाम जुड़कर आया। उसके पते में ग्राम गाजीपुर, प्रतापगढ़ लिखा था। दिए गए मोबाइल नंबर पर जब विभाग ने संपर्क किया तो उसने बताया कि वह गाजीपुर गांव नहीं, गाजीपुर जिले में है और कोरोना मरीज नहीं है। इस जवाब से विभाग के अफसर परेशान हो गए। पोर्टल पर सूचना आने के 24 घंटे बाद भी मरीज का सत्यापन नहीं हो सका। इसको लेकर विभाग इस चिता में है कि कहीं मरीज अपने को छिपाकर जिले के किसी गांव में संक्रमण न फैला रहा हो। वैसे गाजीपुर नाम का एक गांव प्रतापगढ़ के मानधाता ब्लाक में है, लेकिन यह मरीज वहां नहीं मिल रहा है। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव का कहना है कि जिले में एक केस तो बढ़ गया, लेकिन मरीज नहीं मिला। अब पुलिस की मदद से मरीज के साथ दर्ज मोबाइल नंबर की जांच कराने की तैयारी है। दारोगा को कोरोना होने से गांव में लोग हुए सतर्क

संसू, मकूनपुर : कोहंड़ौर क्षेत्र के रामापुर निवासी एक दारोगा के प्रयागराज में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से गांव में लोग डरे हैं। इस समय दारोगा प्रयागराज के कीडगंज थाने में तैनात है। वह 10 दिन पहले घर आए थे। मंगलवार को उनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इस समय वह प्रयागराज के स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती हैं। इसकी जानकारी होने से स्वजन तथा ग्रामीण परेशान हैं। सूचना पर उनका बेटा मंगलवार को प्रयागराज गया था। उसके लौटकर आने से लोग और भी डरे हैं कि कहीं संक्रमण न फैले। इस बारे में सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव का कहना है कि स्वजनों व गांव वालों का सैंपल लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी