नवोदय की प्रवेश परीक्षा में डेढ़ हजार बच्चे रहे अनुपस्थित

प्रतापगढ़ जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए बुधवार को आयोजित परीक्षा में ए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 10:37 PM (IST)
नवोदय की प्रवेश परीक्षा में डेढ़ हजार बच्चे रहे अनुपस्थित
नवोदय की प्रवेश परीक्षा में डेढ़ हजार बच्चे रहे अनुपस्थित

प्रतापगढ़ : जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए बुधवार को आयोजित परीक्षा में एक हजार 556 बच्चे अनुपस्थित रहे। पंजीकृत तीन हजार 919 बच्चों में से दो हजार 363 ने परीक्षा दी। परीक्षा का डीआइओएस सहित अधिकारियों ने जायजा लिया। बुधवार को सुबह से हो रही भारी बरसात के बीच बच्चे परीक्षा देने पहुंचे।

जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए बुधवार को हुई परीक्षा में शहर के राजकीय इंटर कालेज सहित कुल 15 स्कूलों केो परीक्षा केंद्र बनाया गया था। बुधवार भोर से ही हो रही मूसलाधार बारिश के चलते बच्चों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में भारी परेशानी उठानी पड़ी। राजकीय इंटर कालेज में प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह के निर्देशन में परीक्षा हुई। डीआइओएस सर्वदा नंद, नवोदय की प्रधानाचार्य डॉ. आभा शुक्ला ने परीक्षा का निरीक्षण किया। संड़वा चंद्रिका प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड संड़वा चंद्रिका के बच्चों का राजकीय इंटर कालेज पूरबगांव में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। यहां 150 में से 102 बच्चे उपस्थित रहे। नोडल अधिकारी रिफत मलिक बीईओ ने बताया कि परीक्षा में 48 छात्र अनुपस्थित रहे। मकूनपुर प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड मंगरौरा के बच्चों का परीक्षा केंद्र बृजेंद्र मणि इंटर कालेज कोहंड़ौर में बनाया गया था। यहां 357 में से 120 बच्चों ने परीक्षा दी। 237 बच्चे अनुपस्थित रहे। बीईओ मंगरौरा, प्रधानाचार्य हरिश्चंद्र श्रीवास्तव परीक्षा का जायजा लिया। रानीगंज प्रतिनिधि के अनुसार स्वामी करपात्री जी इंटर कालेज रानीगंज में गौरा व शिवगढ़ ब्लाक के बच्चों ने परीक्षा दी। गौरा ब्लाक के 185 में से 61 अनुपस्थित रहे। शिवगढ़ ब्लाक के 127 परीक्षार्थी में से 44 अनुपस्थित रहे। बीईओ गौरा विमलेश त्रिपाठी, नोडल अधिकारी आरपी मिश्रा, शशिकला, प्रधानाचार्य डॉ. रामकुमार पांडेय की देखरेख में परीक्षा हुई। तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव ने परीक्षा का निरीक्षण किया। पट्टी प्रतिनिधि के अनुसार पट्टी व देवसरा के बच्चों का केंद्र राम राज इंटर कॉलेज को बनाया गया था। 170 छात्र व आसपुर देवसरा के 240 छात्र पंजीकृत से। पट्टी के 41 व आसपुर देवसरा के 152 छात्र अनुपस्थित रहे। पर्यवेक्षक राजेश कुमार गुप्ता, नेहा रस्तोगी के साथ एबीएसए सुधीर कुमार सिंह, संतोष कुमार तिवारी, इकबाल अहमद ने निरीक्षण किया। प्रधानाचार्य मेजर विद्याधर तिवारी ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक हुई। लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार अवधेश विद्या निकेतन इंटर कालेज में 134 में से 58 अनुपस्थित रहे। सांगीपुर के गांधी इंटर कालेज मे 186 में से 45 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। अवधेश विद्या निकेतन मे प्रधानाचार्य सुरेश सिंह तथा सांगीपुर मे प्रधानाचार्य सुधाकर पांडेय की देखरेख में परीक्षा हुई। कुंडा प्रतिनिधि के अुनसार टीपी इंटर कालेज में 258 में से 78 बच्चों ने परीक्षा छोड़ दी। बाघराय प्रतिनिधि के अनुसार बिहार ब्लाक के आरएसबी इंटर कालेज सुंदरगंज में 260 बच्चों की परीक्षा थी। नोडल अधिकारी शिखा श्रीवास्तव व बीईओ ऋचा सिंह,प्रधानाचार्य डा. रामपूजन यादव के देखरेख में परीक्षा हुई। संग्रामगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार इंद्राणी इंटर कालेज में नवोदय की परीक्षा प्रधानाचार्य हरकेश प्रताप मिश्र की देखरेख में हुई।

------

इनसेट--

घनघोर बारिश में छूटी परीक्षा

संसू, प्रतापगढ़ : जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी को बारिश में भीगना पड़ा। बच्चे व अभिभावक बारिश में भीगते हुए परीक्षा केंद्र पहुंचे। वहीं कई बच्चों की परीक्षा छूट गया। छाता लेकर अपने अभिभावक के साथ पहुंचे। बारिश की वजह से कई परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट गई।

chat bot
आपका साथी