पेशी के दौरान रची गई थी ओम की हत्या की साजिश

डेरवा प्रतापगढ़ अधिवक्ता ओम मिश्रा की हत्या की साजिश शातिर बदमाश तौसीम ने प्रतापगढ़ में पे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:01 AM (IST)
पेशी के दौरान रची गई थी ओम की हत्या की साजिश
पेशी के दौरान रची गई थी ओम की हत्या की साजिश

डेरवा, प्रतापगढ़ : अधिवक्ता ओम मिश्रा की हत्या की साजिश शातिर बदमाश तौसीम ने प्रतापगढ़ में पेशी के दौरान रची थी। यह बात तौसीम ने रिमांड के दौरान पुलिस की पूछताछ में कबूल किया है। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद पुलिस ने तौसीम को सोमवार को आजमगढ़ जेल में दाखिल कर दिया।

महेशगंज थाना क्षेत्र के कलिकापुर गांव निवासी अधिवक्ता ओम मिश्रा की 15 जुलाई को जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव के पास दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना में आमिर, महेंद्र यादव, रऊफ आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। हत्या का मुख्य साजिशकर्ता तौसीम निवासी बेलाही महेशगंज को पुलिस ने बताया था। जेठवारा एसओ ने 12 अक्टूबर को आजमगढ़ जेल से तीन दिन के रिमांड पर ले आए थे।

एसओ विनोद कुमार ने बताया कि पूछताछ में तौसीम ने कबूल किया है कि उसने शूटर दीपक पांडेय पुत्र अयोध्या प्रसाद पांडे निवासी निर्मल गिरधर पांडेय का पुरवा, लालगंज और संजीव मिश्रा के साथ साल भर पहले बाघराय में पेट्रोल पंप लूटा था। उस मामले में तौसीम, दीपक पांडेय जेल में बंद थे। उसी दौरान सुल्तानपुर जेल से सादाब बाबा प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया था। जेल में तीनों की तगड़ी दोस्ती हो गई थी। ओम मिश्र की हत्या के महीने भर पहले दीपक पांडेय और सादाब बाबा जमानत पर छूट गए थे। इन दोनों के अलावा तौहीद, तौसीम का जिगरी दोस्त है।

एसओ ने बताया कि आजमगढ़ जेल से यहां पेशी के दौरान तौसीम ने दीपक पांडेय, तौहीद, भाई आमिर के साथ ओम मिश्रा की हत्या की साजिश रची थी। एसओ के अनुसार ओम की हत्या में महेंद्र यादव, मो. रऊफ, मो.आमिर, तौसीम, मो. सामिर, सादाब बाबा, मो. मुस्तफा, तौहीद, इरफान, दीपक पांडेय संलिप्त थे। इनमें से आठ जेल में हैं। आमिर और दीपक अभी फरार हैं।

----------

सादाब को आज लेगी रिमांड पर :

ओम मिश्रा हत्याकांड का एक शूटर सादाब बाबा सुल्तानपुर जेल में बंद है। जेठवारा पुलिस को कोर्ट से सादाब की रिमांड मिल गई है। मंगलवार को दिन में 10 बजे सुल्तानपुर जेल से पुलिस सादाब को रिमांड पर लेगी।

--------

हत्यारोपित की मिली रिमांड

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के रमगढ़ा गांव में देवानंद (15) को करीब महीने भर पहले गोली मार दी गई थी। इलाज के दौरान पखवारे भर लखनऊ में उसने दम तोड़ दिया था। मामले में नीतेश तिवारी पुत्र हरिश्चंद्र तिवारी निवासी रमगढ़ा पर मुकदमा दर्ज कराया था। हफ्ते भर पहले नीतेश ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। एसओ विपिन सिंह ने बताया कि कोर्ट ने 16 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक नीतेश के रिमांड की अनुमति दी है।

chat bot
आपका साथी