बगैर रजिस्ट्रेशन नर्सिग होम संचालित, होगी कार्रवाई

कोरोना काल में भी कुछ निजी अस्पताल संचालक मनमानी पर आमादा हैं। वह मरीजों की जान से भी खेल रहे हैं। बिना मानक को पूरा किए हर तरह का इलाज कर रहे हैं। बाबागंज विकास क्षेत्र के मनगढ़ में संचालित कृष्णा नर्सिंग होम की जांच में बड़े पैमाने पर अनियमितता मिली है। पंजीकरण तक नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 11:20 PM (IST)
बगैर रजिस्ट्रेशन नर्सिग होम संचालित, होगी कार्रवाई
बगैर रजिस्ट्रेशन नर्सिग होम संचालित, होगी कार्रवाई

संसू, कुंडा : कोरोना काल में भी कुछ निजी अस्पताल संचालक मनमानी पर आमादा हैं। वह मरीजों की जान से भी खेल रहे हैं। बिना मानक को पूरा किए हर तरह का इलाज कर रहे हैं। बाबागंज विकास क्षेत्र के मनगढ़ में संचालित कृष्णा नर्सिंग होम की जांच में बड़े पैमाने पर अनियमितता मिली है। पंजीकरण तक नहीं मिला।

मनगढ़ गांव के सत्येंद्र सिंह ने आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत की थी। दस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ डॉ. अरविद श्रीवास्तव ने डिप्टी सीएमओ डॉ. एसके सिंह की अगुवाई में एक जांच टीम गठित कर दी। सीएमओ के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ सहायक शोध अधिकारी आरपी चौधरी व सीएचसी प्रभारी कुंडा डॉ. राजीव त्रिपाठी की टीम लेकर उक्त नर्सिंग होम की जांच करने पहुंचे तो वहां का आलम देख दंग रह गए। जांच के दौरान टीम को नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन कागज नहीं मिला। जिन चिकित्सकों, स्टाफनर्स, वार्ड ब्वाय की तैनाती का बोर्ड लगा था, वह भी मौके पर मौजूद नहीं मिले। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट भी नहीं दिखाई जा सकी। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि नर्सिंग होम में बरती जा रही अनियमितता की शिकायत सही मिली है। जांच की गई है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आधा शटर उठाकर दुकानदार बेचते रहे सामान

संसू, प्रतापगढ़ : साप्ताहिक बंदी के दूसरे दिन रविवार को सुबह तो सन्नाटा रहा, लेकिन दोपहर होते-होते बाजार में चहल-पहल हो गई। कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू और हफ्ते में दो दिन की साप्ताहिक बंदी लागू की है। यह बंदी शनिवार और रविवार को है। शनिवार को यहां शहर में वैसे ही साप्ताहिक बंदी रहती है, इसलिए शनिवार को बाजार में चहल-पहल कम रही। रविवार को भी सुबह तक सन्नाटा पसरा रहा, लेकिन दोपहर होते-होते बाजार में चहल-पहल हो गई।

पंजाबी मार्केट, बाबागंज, चौक-कचहरी रोड, आंबेडकर चौराहा, बलीपुर, कटरा रोड, सदर बाजार सहित पूरे शहर में चहल-पहल बरकरार रही। देखने में लग रहा था कि दुकानें बंद हैं, लेकिन कुछ दुकानदार आधा शटर उठाकर दुकानदारी करने में व्यस्त थे। इस वजह से दोपहर बाद बाजार में चहल-पहल बनी रही। रेस्टोरेंट बंद भले ही थे, लेकिन आर्डर लेकर रेस्टोरेंट संचालक होम डिलेवरी कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी