प्रतापगढ़ में ट्रक-स्कॉर्पियो की भिड़ंत, हादसे में एक ही परिवार के नौ की मौत-एक गंभीर

स्‍कार्पियो पूरी तरह से ट्रक के अंदर घुसी थी और उसमें सवारों की चीख-पुकार मची थी। इसी बीच सूचना पाकर वहां नवाबगंज पुलिस भी पहुंच गई। नौ की मौत हो गई व एक गंभीर है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 08:43 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:54 AM (IST)
प्रतापगढ़ में ट्रक-स्कॉर्पियो की भिड़ंत, हादसे में एक ही परिवार के नौ की मौत-एक गंभीर
प्रतापगढ़ में ट्रक-स्कॉर्पियो की भिड़ंत, हादसे में एक ही परिवार के नौ की मौत-एक गंभीर

प्रतापगढ़, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में शुक्रवार की भोर में करीब साढ़े पांच बजे भीषण सड़क हादसा हुआ। नवाबगंज थाना क्षेत्र के वाजिदपुर में ट्रक और स्कॉर्पियो की सीधी भिड़ंत में एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच पुरुष, तीन महिलाएं एक बालक शामिल है। इनके साथ के एक व्यक्ति को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। ये सभी स्कॉर्पियो से राजस्‍थान के भिवाड़ी से बिहार जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक यह लोग बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं। शवों को स्कॉर्पियो से काटकर बाहर निकाला गया। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। 

राजस्‍थान से बिहार जा रहे थे स्‍कार्पियो सवार

नवाबगंज थाना क्षेत्र के वाजिदपुर में सुबह ट्रक और स्कॉर्पियो की भिड़ंत हो गई। पता चला है कि राजस्‍थान से  स्कॉर्पियो बिहार जा रही थी। प्रतापगढ़ जनपद के पराग नगर वाजिदपुर के निकट हादसा हुआ। तेज आवाज सुनकर आसपास रहने वालों की नींद टूटी और वह घटनास्‍थल की ओर भागे। वहां का नजारा देख लोग दहल गए। स्‍कार्पियो पूरी तरह से ट्रक के अंदर घुसी थी और उसमें सवारों की चीख-पुकार मची थी। इसी बीच सूचना पाकर वहां नवाबगंज पुलिस भी पहुंच गई।

गैस कटर से स्‍कार्पियो काटकर अंदर फंसे लोगों को निकाला जा रहा

पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से किसी प्रकार गैस कटर आदि से स्‍कार्पियो की बॉडी को काट कर अंदर फंसे शवों को बाहर निकाला। कुल नौ शव स्‍कार्पियो से बाहर निकाले गए। पहले तीन शव मिले थे। इसके बाद मशक्‍कत के बाद अन्‍य शवों को बाहर निकाला गया। फिलहाल एक गंभीर रूप से जख्‍मी है। उसे इलाज के लिए लखनऊ के अस्‍पताल के लिए रेफर किया गया।

घटनास्‍थल का नजारा देख ग्रामीणों की अटक गईं सांसें

तेज आवाज सुनकर ग्रामीण जब घटनास्‍थल पर पहुंचे तो वहां का नजारा देख उनकी सांसें अटक गई थीं। ट्रक में स्‍कार्पियो पिचक गई थी। अंदर बैठे लोगों की चीत्‍कार सुन उनका दिल दहल गया। पुलिस को सूचना देकर ग्रामीण स्‍कार्पियो में सवाल लोगों को बाहर निकालने का जतन कर रहे थे लेकिन बुरी फंसे लोगों को बाहर न‍हीं निकाल पा रहे थे। यही बेबसी पुलिस की भी थी। तत्‍काल गैस कटर आदि से बॉडी को काटकर किसी प्रकार लोगों को बाहर निकाला गया।

प्रतापगढ़ सड़क हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ में हुए सड़क हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर मदद के निर्देश दिए हैं। प्रतापगढ़ में सुबह 6 बजे लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर सड़क हादसा हो गया। इस दौरान तेज रफ्तार स्कॉर्पियो एक ट्रक से टकरा गई थी, जिससे स्कॉर्पियो सवार नौ लोगों की मौत हो गई। वहीं ट्रक चालक की जान बाल-बाल बच गई थी।

chat bot
आपका साथी