एनएच की टीम ने सई नदी पुल के दरार को किया ठीक, राहत

अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर मां बेल्हा देवी मंदिर के पास स्थित सई नदी के पुल में रविवार को देर रात दरार आ गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर सोमवार को एनएच की टीम मौके पर पहुंची और दरार को पैच करके दुरूस्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:13 PM (IST)
एनएच की टीम ने सई नदी पुल के दरार को किया ठीक, राहत
एनएच की टीम ने सई नदी पुल के दरार को किया ठीक, राहत

संसू,प्रतापगढ़: अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर मां बेल्हा देवी मंदिर के पास स्थित सई नदी के पुल में रविवार को देर रात दरार आ गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर सोमवार को एनएच की टीम मौके पर पहुंची और दरार को पैच करके दुरूस्त किया।

शहर में मां बेल्हा देवी मंदिर से होकर सई नदी गुजरी है। इस नदी पर करीब तीस साल पहले पुल बना था, जो प्रयागराज-अयोध्या हाईवे को जोड़ता है। इस पुल पर वाहनों का दबाव अधिक रहता है क्योंकि इसी पुल से होकर सुल्तानपुर, अमेठी, आंबेडकरनगर, अयोध्या, गोंडा, बस्ती, बहराइच, श्रावस्ती, प्रयागराज सहित दर्जन भर से अधिक जिलों को लोग गुजरते हैं।

इस बीच रविवार को देर रात सई पुल के बीच में ज्वाइंट पर दरार दिखा तो राहगीरों में खलबली मच गई। इसकी जानकारी मिलने पर चिलबिला चौकी इंचार्ज मौके पर गए और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद रात करीब 11 बजे भारी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया।

पुल में दरार पड़ने की सूचना लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने सोमवार को भोर में राजमार्ग प्राधिकरण (एनएच) सुल्तानपुर को दी। सुल्तानपुर से एनएच के एई एके मिश्रा सोमवार को सुबह करीब दस बजे टीम के साथ पहुंचे और सई नदी के पुल के दरार की मरम्मत कराई। इस दौरान पुल पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि पुलिस ने यातायात व्यवस्था को नियंत्रित किए रखा।

एनएच के एई एके मिश्रा का कहना है कि यह दरार नहीं थी, बल्कि ज्वाइंट के बीच होल होने से गैप आ गया था। इसे ठीका करा दिया गया है।

उधर, रात 11 बजे से सोमवार को करीब 11 बजे तक भारी वाहनों का रूट डायवर्ट रहा। कोहंडौर से ट्रकों को पट्टी के रास्ते रानीगंज मोड़ दिया जा रहा था। इधर भुपियामऊ चौराहे से वाहनों को रानीगंज, कटरा मेदिनीगंज की ओर मोड़ दिया गया था।

chat bot
आपका साथी