सरकारी जमीन पर बन रही मस्जिद प्रशासन ने कराई ध्वस्त

सरकारी जमीन पर मनमाने ढंग से बनाई जा रही मस्जिद के हुए आधे निर्माण को प्रशासन ने गिरवा दिया। ग्रामीणों की सूचना पर हरकत में आए प्रशासन ने जब जेसीबी चलवाई तो बनवाने वालों में खलबली मच गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:06 AM (IST)
सरकारी जमीन पर बन रही मस्जिद प्रशासन ने कराई ध्वस्त
सरकारी जमीन पर बन रही मस्जिद प्रशासन ने कराई ध्वस्त

संवाद सूत्र, कुंडा : सरकारी जमीन पर मनमाने ढंग से बनाई जा रही मस्जिद के हुए आधे निर्माण को प्रशासन ने गिरवा दिया। ग्रामीणों की सूचना पर हरकत में आए प्रशासन ने जब जेसीबी चलवाई तो बनवाने वालों में खलबली मच गई।

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर आशिक गांव में प्रधान की सहमति से गांव के मेंहदी हसन ग्राम सभा की जमीन पर मस्जिद का निर्माण करा रहे थे। यह काम कई दिनों से चल रहा था। पहले गांव के लोग इसलिए चुप रहे, क्योंकि वह समझ रहे थे कि वह शख्स अपना मकान बनवाने को नींव खोदवा रहा है। बाद में जब पिलर खड़े होने लगे तो उसका स्वरूप मस्जिद सा लगा। इस पर गांव में चर्चा शुरू हो गई कि यहां तो मस्जिद बनाई जा रही है। इस पर गांव के मंतोष कुमार सिंह सहित कई ग्रामीणों ने मामले की शिकायत एसडीएम जल राजन चौधरी से की। उनको बताया कि सरकारी जमीन पर मस्जिद बन रही है।

इस सूचना पर प्रशासन के कान खड़े हो गए। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने नायब तहसीलदार राम जनम की अगुवाई में मंगलवार को राजस्व कर्मियों की टीम भेजी। बवाल व तनाव की आशंका में कोतवाल डीपी सिंह, मनगढ़ चौकी इंचार्ज विनीत उपाध्याय भी भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। मेहंदी हसन बार-बार यही जिद किए जा रहा कि वह अपनी जमीन पर निर्माण करा रहा है। टीम ने जमीन की नापजोख की तो ग्रामीणों की शिकायत सही मिली। निर्माण ग्राम सभा की जमीन पर वह भी बिना अनुमति के हो रहा था। इस पर बिना देर किए जेसीबी के जरिए निर्माणाधीन मस्जिद के सभी पिलर व दीवार को ढहा दिया गया। भारी फोर्स साथ में होने से कोई कुछ बोलने या विरोध की हिम्मत नहीं कर सका। इस बारे में तहसीलदार राज जनम यादव का कहना है कि उक्त मस्जिद का निर्माण ग्राम सभा की जमीन पर बिना अनुमति के हो रहा था। इस अवैध निर्माण को गिरवा दिया गया। इस बारे में सीओ राधेश्याम का कहना है कि मौके पर बराबर नजर रखी जा रही है। इस तरह की हरकतों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी