विधायक मोना ने पेयजल समेत कई सड़कों की सौंपी सौगात

क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने शनिवार को क्षेत्र मे पेयजल समेत कई सड़कों की सौगात सौंपी। सांगीपुर के पिचूरा में विधायक ने 1.24 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली पिचूरा पेयजल योजना का भूमिपूजन किया। वहीं विधायक ने गोंड़वा में 22 लाख की लागत से पूरे पंडित पिच मार्ग का लोकार्पण तथा 26 लाख की लागत से पूरे सघन मिश्र पिच मार्ग की आधारशिला भी रखी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:24 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:24 PM (IST)
विधायक मोना ने पेयजल समेत कई सड़कों की सौंपी सौगात
विधायक मोना ने पेयजल समेत कई सड़कों की सौंपी सौगात

संसू, सांगीपुर : क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने शनिवार को क्षेत्र मे पेयजल समेत कई सड़कों की सौगात सौंपी। सांगीपुर के पिचूरा में विधायक ने 1.24 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली पिचूरा पेयजल योजना का भूमिपूजन किया। वहीं विधायक ने गोंड़वा में 22 लाख की लागत से पूरे पंडित पिच मार्ग का लोकार्पण तथा 26 लाख की लागत से पूरे सघन मिश्र पिच मार्ग की आधारशिला भी रखी। गोंड़वा में आयोजित जनसभा में विधायक मोना ने कहा कि नदी तटवर्ती पिचूरा में पीने के पानी की शुद्धता के लिए पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी के प्रयास से अब घर-घर हर तबके के लोगों को पानी उपलब्ध हो सकेगा। उन्होनें समीपवर्ती भोजपुर गांव को भी इस पेयजल योजना से जोड़वाए जाने का लोगों को भरोसा दिलाया। पेयजल टंकी की सौगात मिलने पर पिचूरा, कैरा, भोजपुर एवं गोड़वा के ग्रामीणो में खुशी दिखी। भूमिपूजन समारोह का संयोजन हृदय नारायण मिश्र व बीडीसी मनोज सिंह ने किया। इसके बाद गोंड़वा में आयोजित जनसभा में विधायक ने कहा कि वह रामपुरखास के विकास के प्रति संकल्पित हैं। अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख सुरेंद्र सिंह ददन व संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। इस मौके पर नपं प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, पप्पू तिवारी, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, इरफान, दयाशंकर ओझा, सतीश पाठक, केडी मिश्र, युवा इंका जिलाध्यक्ष सुधीर तिवारी, कालिका प्रसाद पांडेय, भगवती प्रसाद तिवारी, आशीष उपाध्याय, रोहित शुक्ल, डा. अमिताभ शुक्ल, सुधाकर पांडेय, रामबोध शुक्ल आदि मौजूद रहे। मतदान केंद्र बदलने को ग्रामीणों ने उठाई आवाज

संसू, पट्टी : क्षेत्र पंचायत आसपुर देवसरा के गधियावां गांव में प्राइवेट स्कूल को मतदान केंद्र बनाए जाने को लेकर ग्रामीणों में विरोध के स्वर उभर रहे हैं । शनिवार को ग्रामीणों ने मतदान केंद्र को प्राथमिक विद्यालय गधियावां में स्थानांतरित किए जाने की मांग को लेकर एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया। एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि मतदान केंद्र को शीघ्र ही प्राथमिक विद्यालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

त्रिस्तरीय ग्राम सभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। ऐसे में आसपुर देवसरा ब्लॉक स्थित गधियावां ग्रामसभा का मतदान केंद्र ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। पूर्व में यहां प्राथमिक विद्यालय का भवन न होने के कारण गांव के उत्तरी छोर पर स्थित एक प्राइवेट स्कूल को मतदान केंद्र बना दिया गया था, तब से वहीं पर मतदान होता है। अब गांव में एक प्राथमिक विद्यालय बन गया है, जहां पर लोकसभा व विधानसभा प्रत्याशियों के चुनाव को लेकर मतदान किया जाता है। ग्रामीणों की मांग है कि इस बार होने वाले ग्राम पंचायत के चुनाव में भी प्राथमिक विद्यालय को ही मतदान केंद्र बनाया जाए। इसको लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को गांव के निवासी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में एसडीएम को प्रार्थना पत्र सौंपने के पूर्व गांव में प्रदर्शन किया। इस मौके पर विनोद सरोज, सदाशिव तिवारी, नरेंद्र पांडेय, दिनेश पांडेय, सीताराम पांडेय, रमेश, हरिकेश शुक्ला, रामराज वर्मा, रामशंकर वर्मा, अतुल तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी