गायब महिला अधिवक्ता मिली दिल्ली में, पुलिस लेकर रवाना

प्रतापगढ़ दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुई महिला अधिवक्ता दिल्ली में मिल गई। पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:00 PM (IST)
गायब महिला अधिवक्ता मिली दिल्ली में, पुलिस लेकर रवाना
गायब महिला अधिवक्ता मिली दिल्ली में, पुलिस लेकर रवाना

प्रतापगढ़ : दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुई महिला अधिवक्ता दिल्ली में मिल गई। पुलिस की टीम अधिवक्ता को लेकर यहां के लिए रवाना हो गई है।

पुलिस के अनुसार पूछताछ में यह पता चलेगा कि वह अकेले गईं थी या किसी और के साथ। फिलहाल महिला अधिवक्ता के मिल जाने से उनके स्वजनों व पुलिस ने राहत की सांस ली है।

अंतू थाना क्षेत्र के सरुआवा गांव निवासी अधिवक्ता प्रतिभा ओझा पुत्री अरुणेश ओझा जिला कचहरी में प्रैक्टिस करती हैं। वह मंगलवार को दोपहर गाय घाट पुल के पास संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गईं थी। उनकी जूती व बैग सई नदी के किनारे मिला था, जिसमें उनका मोबाइल और एक पत्र में था। बैग व जूती पर नजर पड़ने पर मछुआरे पहुंचे तो बैग खोला। बैग एक कागज में उनके पिता का मोबाइल नंबर लिखा था। मछुआरे उस नंबर पर फोन करके अरुणेश को यह जानकारी दी कि एक बैग व जूती नदी किनारे पड़ी मिली है।

इस पर अरुणेश ने पुलिस को सूचना दी कि यह उनकी बेटी के सई नदी में कूदने की आशंका है। इस पर पुलिस ने फौरन गाय घाट पहुंचकर जाल डालकर तलाश कराया, लेकिन कोई नहीं मिला। बाद में प्रतिभा के पिता ने बेटी की गायब होने की तहरीर दी थी। प्रतिभा अपना मोबाइल छोड़ गई थी, इसलिए उनका लोकेशन ट्रेस करने में पुलिस को पसीना बहाना पड़ रहा था। सर्विलांस व स्वाट टीम काल डिटेल से लोकेशन ट्रेस करने में जुटी थी।

जांच में पुलिस ने यह पाया कि सरुआवा गांव के एक युवक से प्रतिभा की मोबाइल पर लंबी बात होती थी। पुलिस ने उस नंबर को ट्रेस किया तो वह नंबर सरुआवा गांव के एक युवक का निकला, जो दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है। पुलिस ने उस युवक से संपर्क किया तो जानकारी मिली कि प्रतिभा दिल्ली जा रही हैं। इसके बाद पुलिस की टीम प्रतिभा के पिता को लेकर दिल्ली रवाना हो गई। गुरुवार की शाम प्रतिभा दिल्ली में पुलिस को मिल गईं। पुलिस उस युवक को भी साथ लेकर आ रही है, जो दिल्ली में रहता है।

सीओ सिटी अभय पांडे ने कहा कि शुरू में ही जांच में यह अनुमान हो गया था कि प्रतिभा गाय घाट के पास सई नदी में कूदी नहीं है।

--

दो दिन से नहीं गई थी कचहरी

प्रतिभा के सीनियर अधिवक्ता सुदीप रंजन मिश्रा हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिभा शुक्रवार को आखिरी बार कचहरी आईं थी। शनिवार व रविवार कोर्ट बंद थी। सोमवार व मंगलवार को भी वह कचहरी नहीं आईं थी। सूत्रों के अनुसार बस से प्रतिभा दिल्ली गई थी। उन्होंने नया सिम लिया था, जांच में उस सिम की लोकेशन कानपुर जिले के बिल्हौर व दिल्ली के आनंद बिहार बस अड्डे पर मिला था।

---

एक ही मोबाइल तीनों बहन करती हैं इस्तेमाल

संसू. प्रतापगढ़ : प्रतिभा और उनकी दोनों एक ही मोबाइल इस्तेमाल करती हैं, ऐसे में मोबाइल पर जो चैटिग की गई थी, उसमें यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि कौन चैट किस बहन ने किया था। ऐसे में पुलिस की पूरी जांच प्रतिभा के मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट पर टिकी थी। सरुआवा गांव के जिन दो युवकों को पुलिस अंतू थाने ले गई थी, पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। इन युवकों से भी प्रतिभा की बात होती थी। अंतू एसओ अर्जुन यादव ने बताया कि जिन दो युवकों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था, उनसे भी प्रतिभा की मोबाइल पर बात होती थी। पूछताछ के बाद दोनों युवकों को छोड़ दिया गया।

---

शिक्षिका के गायब होने से फैल गईं थी सनसनी

संसू, प्रतापगढ़ : छह साल पहले एक कान्वेंट स्कूल के रहस्यमय परिस्थितियों में गायब होने से सनसनी फैल गई थी। पुलिस ने उन्हें दिल्ली से बरामद किया था।

शहर के अजीत नगर मोहल्ले की रहने वाली रीना त्रिपाठी विवेकनगर स्थित एक कान्वेंट स्कूल की प्रिसिपल थी। वह दोपहर में कार से स्कूल से निकली और मोबाइल बंद करके प्रयागराज गईं। वहां तेलियरगंज में अपनी कार को सड़क किनारे लावारिस हाल छोड़ करके गायब हो गई थी। उस समय घटना की जानकारी होने पर अनहोनी की आशंका पर सनसनी फैल गई थी। पुलिस ने काल डिटेल से उनके दोस्त को ढूंढ़ निकाला था और फिर दिल्ली से रीना त्रिपाठी को बरामद कर लिया था।

chat bot
आपका साथी