आग से लाखों का सामान जलकर हुआ राख

कटरा गुलाब सिंह बाजार निवासी गुलाबचंद्र केसरवानी की भयहरणनाथ धाम रोड पर हार्डवेयर एवं पेंट की दुकान है। नीचे दुकान है और प्रथम तल पर पूरा परिवार रहता है। शुक्रवार को देर शाम शार्टसर्किट से दुकान में आग लग गई थी। आस - पास के लोगों ने धुंआ उठता देख गुलाब चंद्र को आग लगाने की जानकारी दी। परिवार के लोग पीछे के रास्ते घर से बाहर आ गए। थोड़ी देर बाद आग ने विकराल रूप ले लिया था। लोगों ने फोन कररे बिजली आपूर्ति बंद कराई। बहुत प्रयास के बाद भी घंटे भर तक पुलिस एवं फायर ब्रिगेड से कोई भी नहीं पहुंचा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:16 PM (IST)
आग से लाखों का सामान जलकर हुआ राख
आग से लाखों का सामान जलकर हुआ राख

संसू, कटरा गुलाब सिंह : स्थानीय बाजार में स्थित पेंट की दुकान में लगी आग से लाखों का नुकसान हो गया। हालांकि कोई अनहोनी से बच गई।

कटरा गुलाब सिंह बाजार निवासी गुलाबचंद्र केसरवानी की भयहरणनाथ धाम रोड पर हार्डवेयर एवं पेंट की दुकान है। नीचे दुकान है और प्रथम तल पर पूरा परिवार रहता है। शुक्रवार को देर शाम शार्टसर्किट से दुकान में आग लग गई थी। आस - पास के लोगों ने धुंआ उठता देख गुलाब चंद्र को आग लगाने की जानकारी दी। परिवार के लोग पीछे के रास्ते घर से बाहर आ गए। थोड़ी देर बाद आग ने विकराल रूप ले लिया था। लोगों ने फोन कररे बिजली आपूर्ति बंद कराई। बहुत प्रयास के बाद भी घंटे भर तक पुलिस एवं फायर ब्रिगेड से कोई भी नहीं पहुंचा था। सामाजिक कार्यकर्ता चंदन सिंह ने फोन से आग लगातार बढ़ने से बाजार वासियों की सांसें थम गई थी। नौ बजे फायर ब्रिगेड पहुंची, तब ग्रामीणों के सहयोग से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। प्राथमिक विद्यालय पुरेली का उखाड़ ले गए दरवाजा

संसू, राजगढ़ : अराजक तत्वों ने पुरेली प्राथमिक विद्यालय के पांच दरवाजे उखाड़ कर गायब कर दिया। घटना शुक्रवार की रात की है। पांच दरवाजों के साथ एक खिड़की को भी उखाड़ने की कोशिश की गई। सुबह इसकी जानकारी हुई तो हलचल मच गई।

शनिवार सुबह जब प्रधानाध्यापक सुरेश प्रसाद स्कूल पहुंचे तो गांव वालों व प्रधान को जानकारी दी। लोगों ने आ कर देखा। अराजक तत्व स्कूल के पांच दरवाजे उखाड़ कर ले कर चले गए। खिड़की भी तोड़ने का प्रयास किया, मगर सफल नहीं हुए। डॉयल 112 पुलिस को सूचना दी गई। लगभग तीन घंटे के बाद डॉयल 112 के सिपाही मौके पर पहुंचे और लिखापढ़ी कर के ले गए। प्रधानाध्यापक सुरेश प्रसाद ने मानधाता थाने पर चोरी की लिखित शिकायत की है। बीएसए अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है। मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है।

-----

छत पर युवती की फोटो खींचना पड़ा महंगा

संसू, बाबागंज: दूसरे की छत से युवती का फोटो खींचना महंगा पड़ गया। पुलिस ने युवती की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। महेशगंज थाना क्षेत्र के एक गांव युवती ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके पड़ोसी की छत पर चढ़कर कुछ लोग उसकी नहाते समय फोटो खींच लिए। जब फोटो खींचने का विरोध किया तो उसको गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने युवती की तहरीर पर बाजार के ही राकेश, आशीष, रविशंकर और राधेश्याम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी