वैक्सीन के लिए लगी लंबी लाइन, ट्रामा सेंटर पर हंगामा

रानीगंज ट्रामा सेंटर रानीगंज में शनिवार को महिला और पुरुष की अलग-अलग कतार में खड़े

JagranSat, 31 Jul 2021 10:58 PM (IST)
वैक्सीन के लिए लगी लंबी लाइन, ट्रामा सेंटर पर हंगामा

रानीगंज : ट्रामा सेंटर रानीगंज में शनिवार को महिला और पुरुष की अलग-अलग कतार में खड़े लोग वैक्सीन लगवाने के लिए हंगामा शुरू कर दिए। पुलिस बुलाई गई और फिर किसी तरह स्थिति नियंत्रित हो पाई। बीपीएम दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि 500 डोज वैक्सीन थी, जिसमें 400 वैक्सीन ट्रामा सेंटर रानीगंज में दिया गया था। वहीं 100 डोज सीएचसी रानीगंज में दिया गया। कई लोगों को वैक्सीन नहीं लग सकी। वे लोग हंगामा करते हुए वापस लौट गए। गौरा प्रतिनिधि के अनुसार शनिवार को भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरा में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी रही। बीपीएम नितिन शर्मा ने बताया कि 410 डोज वैक्सीन उपलब्ध थी, जिसे शनिवार को लोगों को लगाया गया। हालांकि दोपहर करीब 1:30 बजे तक ही यहां लोगों को वैक्सीन लग सकी। वैक्सीन समाप्त हो जाने पर लोगों को निराश लौटना पड़ा। लोगों ने जमकर शोर मचाया।

----

केंद्रों पर कम पड़ गई वैक्सीन, निराश लौटे लोग

फोटो : 31 पीआरटी 47

संसू, पट्टी : सीएचसी पट्टी में शनिवार को वैक्सीन की कमी के कारण यहां केवल 310 लोगों को ही टीका लगाया जा सका। इसी तरह सीएचसी अमरगढ़ में भी सुबह से ही टीका लगवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहां पर भी वैक्सीन कम होने के चलते 565 लोगों को ही टीका लगाया गया। 100 से अधिक लोग बगैर टीका लगवाए मायूस होकर लौट गए। सीएससी पट्टी के अधीक्षक डॉ नीरज सिंह ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में टीका ना मिलने के कारण शनिवार को सीएचसी पट्टी में 310 लोगों को ही टीका लगाया गया, शेष लोगों को वापस लौटा दिया गया। दीवानगंज प्रतिनिधि के अनुसार सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम पर शनिवार को वैक्सीन कम पड़ने से दर्जनों ग्रामीण बिना टीका लगवाए निराश होकर वापस घर चले गए।

----

महिला प्रधान व बीडीसी सदस्य से स्वास्थ्य कर्मी ने की अभद्रता

संसू, पट्टी :आसपुर देवसरा क्षेत्र के सीतापुर निवासी गीता देवी गांव की प्रधान हैं। उनके पति सुरेश चौरसिया क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। पति-पत्नी शनिवार को अमरगढ़ स्थित सीएचसी पर कोरोना टीका लगवाने पहुंचे। वहां पर उन दोनों से आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की मांग की गई। आधार कार्ड और मोबाइल नंबर देने के बाद भी तीन घंटे तक इंतजार कराया गया। इसके बावजूद वहां पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मी ने टीका नहीं लगाया। जब दोनों ने टीका लगाने में देरी की वजह जाननी चाही तो वहां मौजूद एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी प्रधान दंपत्ति के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज करने लगा। दोनों पंचायत प्रतिनिधियों को वहां से चले जाने को कहने लगा। अभद्रता से आहत प्रधान दंपति ने स्वास्थ्य कर्मी की शिकायत कैबिनेट मंत्री मोती सिंह से करते हुए स्वास्थ्य कर्मी का सीएचसी अमरगढ़ से हटाने की मांग की है।

----

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.