बूथ पर तोड़फोड के मामले में पुलिस ने दर्जनभर लोगों को उठाया

कालाकांकर विकास खंड के बरियांवा बूथ पर मतदान के दिन पीठासीन अधिकारी से मारपीट व बूथ से मतपत्र लूटने एवं मत पेटिका लूटकर उसे जलाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए छापेमारी कर दर्जन भर लोगों को उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:16 PM (IST)
बूथ पर तोड़फोड के मामले में पुलिस ने दर्जनभर लोगों को उठाया
बूथ पर तोड़फोड के मामले में पुलिस ने दर्जनभर लोगों को उठाया

संसू, परियावा: कालाकांकर विकास खंड के बरियांवा बूथ पर मतदान के दिन पीठासीन अधिकारी से मारपीट व बूथ से मतपत्र लूटने एवं मत पेटिका लूटकर उसे जलाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए छापेमारी कर दर्जन भर लोगों को उठाया है।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के बरियावां गांव में पंचायत चुनाव के दौरान सोमवार को प्रधान प्रत्याशी निशा सरोज के समर्थकों ने निर्वतमान प्रधान के ऊपर यह आरोप लगाया था कि पोलिग पार्टी से मिलकर गलत तरीके से अपने पक्ष में मत डलवा रहे हैं। इसको लेकर निशा सरोज के समर्थकों ने पोलिग बूथ पर तोड़फोड़ मारपीट व मतपेटिका को तोड़कर बैलेट पेपर में आग लगा दी थी। इस गंभीर मामले में पीठासीन अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया था। इस पर नवाबगंज पुलिस ने मंगलवार की देर रात छापेमारी के दौरान कुछ लोगों को उनके गांव बरियावां से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वालों में प्रधान प्रत्याशी रोशनी देवी, क्रांति देवी, अंजू, विमल, शिवम, रामू चंद्र, प्रकाश, नीरज पाल, राजेश मौर्य, रंजीत गौतम, रामकुमार, सचिन पाल, पवन कुमार व संतलाल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के आरोप में गिरफ्तार किया गया। एसओ रूकुमपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपितों को जेल भेजा जाएगा।

----

प्रधान प्रत्याशी पर हमले मामले में 11 के खिलाफ एससी-एसटी

संसू, कुंडा: कुंडा कोतवाली क्षेत्र के अघिया गांव में पंचायत चुनाव के दिन मतदान करने के दौरान कुछ लोगों ने प्रधान प्रत्याशी सुनीता देवी, उनके बेटे अभिषेक कुमार व अमर कुमार को जमकर मारापीटा था। यही नहीं हमलावरों ने सुनीता देवी का कपड़ा फाड़ दिया था। इस मामले में अमर कुमार पाल की तहरीर पर पुलिस ने अघिया गांव निवासी फरहान, जावेद, मो. इशराइल, मेराज, नासिर, जिलानी सावन, ताहिर, मो. इशरार, मो. नदीम, मतलूम, नौशाद व 20 अज्ञात के खिलाफ, बलवा, जान से मारने की धमकी, तोडफोड़, सरकारी कार्य में बाधा एससी-एसटी समेत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है। उधर, पुलिस ने मंगलवार की रात दबिश देकर नामजद आरोपित मो. नदीम समेत आरोपितों के छह स्वजनों को हिरातस में ले लिया। पुलिस की छापेमारी को लेकर पूरे गांव में दहशत फैल गई। आरोपित घर छोड़कर भागे हुए हैं।

----

प्रधान प्रत्याशी को पीटने पर चार के खिलाफ केस

संसू, बाघराय: बाघराय के देवरी हरदोपट्टी गांव मे बीते मंगलवार को दोपहर चुनावी रंजिश को लेकर प्रधान पद प्रत्याशी सत्येंद्र बहादुर सिंह व दूसरे पक्ष के प्रधान पद प्रत्याशी अरूणा सिंह के बीच जमकर लाठी डंडे चले थे। इसमें गांव के कोटेदार उमेश सरोज के घर पर भी एक पक्ष ने चढ़कर तोड़फोड़ करते हुए स्वजनों को मारपीटकर घायल कर दिया था। कोटेदार के पिता मोहनलाल व भाई राजेश कुमार को भी गंभीर चोटें आई थीं। प्रधान पद के प्रत्याशी अरूणसिंह के भाई संदीप सिंह की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान पद प्रत्याशी सत्येंद्र बहादुर सिंह, बजरंग बहादुर सिंह, रणवेन्द्र सिंह, अतुल के विरुद्ध धारा 308, 352, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों की तलाश जुट गई है।

-----

बस फूंकने का एक आरोपित गिरफ्तार, भेजा जेल

संसू,दीवानगंज :कंधई थाना क्षेत्र के उतरास गांव में पंचायत चुनाव के बाद सोमवार देर शाम मतपेटी लेकर जा रहे बस चालक को रोककर बस में तोड़फोड़ के साथ आग लगाने के मामले में कंधई पुलिस ने एक आरोपित को गांव स्थित मंदिर के पास से बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर मतपेटी बरामद कर उसका चालान कर उसे जेल भेज दिया। इस मामले में कंधई पुलिस ने 42 नामजद और 200 से 250 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसओ कंधई नीरज वालिया ने बताया कि मतदान कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों पर हमलाकर बस में आग लगाकर मतपेटी लूटने के एक आरोपित अमर नाथ पुत्र स्व राम पियारे निवासी उतरास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।अन्य नामजद आरोपितों की तलाश के साथ अज्ञात आरोपितों को चिहित किया जा रहा है। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

-----

महिला क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी की मौत

संसू, परियावां: कालाकांकर विकास क्षेत्र के केरावडीह की रहने वाली रफीकुन निशा पत्नी मोहम्मद खलील (80) इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपने गांव से क्षेत्र पंचायत सदस्य की उम्मीवार थी। बुधवार की सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने से स्वजन परेशान हो उठे। स्वजन उन्हें उपचार के लिए ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उनकी सांसे थम गई। मौत की खबर सुनते ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी। साथ ही उनके समर्थकों में मायूसी छा गई।

chat bot
आपका साथी