अभियान में जब्त की लोहे की गुमटियां, 15 हजार जुर्माना वसूला

प्रतापगढ़। शहर के विभिन्न स्थानों पर नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इसके

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:34 PM (IST)
अभियान में जब्त की लोहे की गुमटियां, 15 हजार जुर्माना वसूला
अभियान में जब्त की लोहे की गुमटियां, 15 हजार जुर्माना वसूला

प्रतापगढ़। शहर के विभिन्न स्थानों पर नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इसके तहत कई लोहे की गुमटियों को पालिका ने जब्त की। अभियान को देख पटरी दुकानदारों में खलबली मची रही। इस दौरान टीम ने हजारों रुपये जुर्माना भी वसूला। टीम ने हिदायत दी कि अगर पटरी पर गुमटयां रखी गईं तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

नगर पालिका के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक एसके सिंह, राजस्व निरीक्षक लाल बहादुर व राजेश बिद की अगुवाई में बुधवार को दोपहर 12 बजे टीम धर्मशाला वार्ड पहुंची। सड़क की पटरी पर रखी गई लोहे की गुमटी को तोड़ते हुए उसे जब्त किया। इस दौरान कई लकड़ियों की गुमटियों को भी ध्वस्त किया गया। इसके बाद टीम पंजाबी मार्केट पहुंची। टीम को आते देख दुकानदार अपनी दुकानों को ठेले पर लादकर भागने लगे। मार्केट में सड़क की पटरी पर अवैध तरीके से रखे गए सामानों को देख टीम दुकानदारों पर बिफर पड़ी। इसके बाद टीम चौक होते हुए कपूर चौराहे पर पहुंची। वहां पर दुकानदारों को चेतावनी दी गई। इसके बाद टीम चौक होते हुए बाबागंज पहुंची। वहां भी बेतरतीब तरीके से रखे गए सामानों को देख टीम दुकानदारों को फटकार लगाई। इस दौरान टीम ने अभियान के दौरान पॉलीथिन में सामान देने पर पांच हजार रुपये का जुर्माना किया। इसके अलावा पटरियों पर दुकान रखने पर 10 हजार रुपये जुर्माने के तौर पर वसूला गया। इस तरह से कुल 15 हजार रुपये जुर्मान वसूला गया। अभियान में सफाई प्रभारी प्रशांत सिंह, आशीष मिश्र, ओम प्रकाश आदि ने सहयोग किया। ईओ मुदित सिंह ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा।

---

दुकानदारों से हुई बहस

अभियान के दौरान जब टीम पंजाबी मार्केट में दुकानदारों पर जुर्माना करने लगी तो कुछ दुकानदार इसका विरोध करने लगे। इस दौरान कुछ व्यापारियों व टीम के बीच बहस हुई। टीम व पुलिस की सख्ती देख दुकानदार वहां से वापस हो गए। टीम ने चेताते हुए कहा कि सामान को दुकान में ही रखें। पटरियों पर कतई न रखें। अभियान चलने से धर्मशाला वार्ड, पंजाबी मार्केट में पूरे दिन जाम नहीं लगा। पटरियों को कब्जा किए जाने से आए दिन जमा लग रहा था।

---

आज भी निकलेगी टीम

नगर पालिका गुरुवार को भी अभियान चलाएगी। कार्यालय में पहुंचने के बाद यह निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा नगर पालिका के कई कर्मी को नजर रखने को कहा गया है। अभियान के बाद अगर दुकानदारों ने गुमटियां आदि रखी तो वह कार्रवाई की जद में होंगे।

chat bot
आपका साथी