ग्राम पंचायत की पहली बैठक में चली लाठी-डंडे, आठ घायल

पट्टी कोतवाली पट्टी क्षेत्र के सुक्खू दुबौली गांव में ग्राम पंचायत की पहली बैठक के दौरान जमकर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:57 PM (IST)
ग्राम पंचायत की पहली बैठक में चली लाठी-डंडे, आठ घायल
ग्राम पंचायत की पहली बैठक में चली लाठी-डंडे, आठ घायल

पट्टी : कोतवाली पट्टी क्षेत्र के सुक्खू दुबौली गांव में ग्राम पंचायत की पहली बैठक के दौरान जमकर लाठी-डंडे चले। इससे दो सगे भाई, एक महिला समेत आठ लोग घायल हो गए।

पट्टी ब्लाक के सुक्खू दुबौली हुए पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए वंदना सिंह पत्नी विजय सिंह चौहान और सीमा पत्नी कड़ेदीन बिंद को बराबर मत 155- 155 मिला था। लाटरी से विजय सिंह की पत्नी वंदना सिंह प्रधान निर्वाचित हुई। तब से दोनों पक्षों में तनातनी चल रही थी। पंचायत की पहली बैठक रविवार को सुबह नौ बजे प्राथमिक विद्यालय पर निर्धारित की गई थी। बैठक में प्रधान पक्ष के लोग जुटे थे। इसी दौरान प्रधान का विपक्षी कड़ेदीन बिद अपने भाई रामचंद्र व अनिल के साथ पृथ्वीगंज बाजार की ओर जा रहा था। वे प्राथमिक विद्यालय के पास पहुंचे थे कि ग्राम पंचायत सदस्य रीता देवी पति लालजी ने कड़ेदीन से शिकायत की कि निर्वाचित प्रधान के समर्थक उनसे जबरन सादे कागज पर हस्ताक्षर कराने का प्रयास कर रहे है। कड़ेदीन इसका विरोध करने लगे। आरोप है कि बैठक में मौजूद प्रधान के पति विजय चौहान गाली देने लगे। इसी दौरान प्रधान के समर्थक कड़ेदीन पर टूट पड़े और लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी। बचाव करने पहुंचे कड़ेदीन के भाई अनिल व रामचंद्र को लोगों ने लाठी डंडे से पीटा।

इस बीच शोर सुनकर कड़ेदीन पक्ष के और लोग पहुंच गए और फिर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस मारपीट कड़ेदीन (33), उनके भाई अनिल कुमार (26), रामचंद्र (38), रामकृपाल (50) व सुभद्रा (50) और प्रधान पक्ष के रणजीत सिंह (22), दिनेश सिंह (26) व विनोद सिंह (30) घायल हो गए। पंचायत चुनाव की रंजिश में दो पक्ष में मारपीट होने की सूचना मिलने पर पट्टी कोतवाल गणेश सिंह कंधई व आसपुर देवसरा एसओ फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी को भी बुला लिया था। पुलिस के पहुंचने पर घायलों को छोड़कर अन्य ग्रामीण भाग निकले। पुलिस ने घायलों को सीएचसी पट्टी भेजा। इस मामले में कड़ेदीन ने पुलिस को तहरीर देकर प्रधान के पति सहित छह लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों का मेडिकल करवाया। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फोर्स तैनात कर दी गई है। कोतवाल गणेश सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव की रंजिश में प्रधान और उनके विपक्षी के बीच हुई मारपीट में आठ लोग घायल हुए हैं। एक पक्ष की तहरीर मिली है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फोर्स तैनात कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी